दिल्ली

delhi

काराबाओ कप : टॉटेनहम हॉटस्पर सेमीफाइनल में पहुंचा

By

Published : Dec 24, 2020, 9:06 PM IST

ईएफएल के मुकाबले में जीत के लिए टॉटेनहम हॉटस्पर के गैरैथ बेल, बेन डेवियस और हैरी केन ने एक-एक गोल किए और अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया. वहीं, स्टोक सिटी के लिए एकमात्र गोल जॉर्डन थाम्पसन ने किया.

टॉटेनहम हॉटस्पर
टॉटेनहम हॉटस्पर

लंदन: टॉटेनहम हॉटस्पर ने स्टोक सिटी को 3-1 से हराकर काराबाओ कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. बुधवार को खेले गए इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) के क्वार्टर फाइनल में हॉटस्पर के लिए गैरैथ बेल ने 22वें, बेन डेवियस ने 70वें और हैरी केन ने 81वें मिनट में गोल किया. बेल का रियल मैड्रिड से लोन पर हॉटस्पर में आने के बाद से यह तीसरा गोल है.

वहीं, स्टोक सिटी की ओर से एकमात्र गोल जॉर्डन थाम्पसन ने 53वें मिनट में किया.

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब हॉटस्पर 2008 में काराबाओ कप जीतने के बाद से अपने पहले खिताब की तलाश में लगे हुए हैं. ईपीएल में तीन पिछले तीन मैचों से केवल एक ही अंक जुटा पाई है, जिसके कारण वह अंकतालिका में छठे नंबर पर खिसक गई है.

इंग्लैंड की महिला फुटबॉल में कोविड-19 के 32 मामलों की हुई पुष्टि

गोल का जश्न मनाते हैरी केन

टॉटेनहम हॉटस्पर के कोच जोस मॉरिन्हो चेल्सी और मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ चार बार काराबाओ कप खिताब जीत चुके हैं और अब वह बतौर कोच पांचवीं बार इस खिताब को जीतने से मात्र दो जीत दूर है.

टॉटेनहम के अलावा मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी और ब्रैंटफॉर्ड पहले ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details