दिल्ली

delhi

जानिए कैसे डु प्लेसिस की सलाह मान सफल होगी ओडिशा एफसी ?

By

Published : Jun 23, 2020, 9:10 PM IST

ओडिशा एफसी के कोच ने कहा, "मेरी फाफ डुप्लेसिस के साथ दिलचस्प बातचीत हुई थी. उन्होंने कहा था कि भारतीय क्रिकेटर (खिलाड़ी) जब फ्रंट फुट पर खेलते हैं तो वे शानदार होते हैं, लेकिन जब वे बैकफुट पर होते हैं तो इसमें पिछड़ जाते हैं. अगर वे बैकफुट पर नहीं खेलें तो फिर उनका सामना करना मुश्किल होता है."

Odisha FC
Odisha FC

भुवनेश्वर: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इंडियन सुपर लीग (ISL) के आगामी सीजन में सफल होने के लिए ओडिशा एफसी फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टुअर्ट बाक्सटर को 'हमेशा फ्रंट फुट पर' रहने की सलाह दी है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व फुटबॉल कोच बाक्सटर ISL के अगले सीजन में ओडिशा एफसी के मुख्य कोच के रूप में दिखाई देंगे. बाक्सटर का आईएसएल में यह पहला सीजन होगा.

फॉफ डु प्लेसी
बाक्सटर ने ओडिशा एफसी के फुटबॉल संचालन प्रमुख अभी के चटर्जी के साथ वर्चुअल बातचीत में कहा, " मेरी फाफ डुप्लेसिस के साथ दिलचस्प बातचीत हुई थी. उन्होंने कहा था कि भारतीय क्रिकेटर (खिलाड़ी) जब फ्रंट फुट पर खेलते हैं तो वे शानदार होते हैं, लेकिन जब वे बैकफुट पर होते हैं तो इसमें पिछड़ जाते हैं. अगर वे बैकफुट पर नहीं खेलें तो फिर उनका सामना करना मुश्किल होता है."उन्होंने कहा, " इसलिए मेरा मानना है कि मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि ओडिशा के खिलाड़ी हर परिस्थिति में मानसिक तौर पर ऐसा महसूस करें कि वो फ्रंट फुट पर (आगे बढ़कर अपनी आक्रामक खेल रणनीति पर) खेल रहे हैं. ये सभी चीजें एक साथ आगे बढ़ेंगी. हमने अभी तक जो तैयारियां की हैं और जो कुछ हम नया करना चाहते हैं, इस सबको इस तरह से जोड़ेंगे जिससे खिलाड़ियों को यह लगे कि चलो, फ्रंट फुट पर खेलते हैं."अपने लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर बाक्सटर ने कहा, " हमारा पहला लक्ष्य यह है कि हम विकास चाहते हैं और हम चाहते हैं कि विकास का परिणाम यह तय करे कि हम कितनी ऊंचाई तक जा सकते हैं. अगर आप मुझसे एक पेशेवर के रूप में पूछ रहे हैं तो मैं टीम को प्ले-ऑफ में ले जाना चाहता हूं, क्योंकि छठे, सातवें, आठवें, नौवें और दसवें सभी वास्तव में एक ही हैं. हम प्लेऑफ खेलना चाहते हैं और उसके बाद देखेंगे कि क्या हम इसे जीत सकते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details