दिल्ली

delhi

'टीम इंडिया' जगह 'टीम भारत' करने की सहवाग ने दी सलाह, 'राजनीति' को नकारते हुए पार्ट टाइम सांसदों पर साधा निशाना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 5, 2023, 4:14 PM IST

Virender Sehwag advised to Change Team Bharat instead of Team India : इंडिया को भारत में तब्दील करने की मुहिम पूर्व क्रिकेटर सहवाग भी शामिल हो गए हैं और अपनी मांग को बीसीसीआई के सचिव के साथ साझा की है...

Virender Sehwag advised to Change Team Bharat instead of Team India
वीरेंद्र सहवाग की मांग

नई दिल्ली :इंडिया को भारत में तब्दील करने की मुहिम जोर से जारी है और राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. भारतीय जनता पार्टी के लोग इंडिया को भारत किए जाने के पक्ष में हैं, तो वहीं कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के लोग इस पहल पर निशाना साध रहे हैं. इस तरह की बयानबाजी के बीच वीरेंद्र सहवाग ने भी विश्वकप खेलने के लिए टीम इंडिया की घोषणा की सूची को देखने के बाद अपना कमेंट लिखा है और टीम इंडिया की जगह टीम भारत लिखे जाने की सलाह दी है.

वीरेन्द्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम में टीम इंडिया के अनाउंसमेंट के बाद सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर लिखा कि टीम इंडिया नहीं टीम भारत लिखा जाना चाहिए और हमारे जर्सी पर भी भारत लिखा होना चाहिए. इस कमेंट के साथ उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को भी टैग किया है.

इसके अलावा विधानसभा में राजनीति में आने की संभावना को लेकर अपना इरादा क्लीयर कर दिया है और साफ-साफ कहा है कि उन्हें राजनीति में जाना पसंद नहीं है. वह केवल कमेंट्री करते हुए क्रिकेट से जुड़े रहना चाहते हैं. वह अंशकालिक सांसद बनने नहीं चाहते. उन्होंने दावा किया कि पिछले चुनावों में उनको दोनों बड़े राजनीतिक दलों ने संपर्क किया था.

सहवाग ने लिखा-
''मुझे राजनीति में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है. पिछले दो चुनावों में दोनों प्रमुख पार्टियों ने उनसे संपर्क किया था. मेरा विचार है कि अधिकांश मनोरंजनकर्ताओं या खिलाड़ियों को राजनीति में प्रवेश नहीं करना चाहिए, क्योंकि अधिकांश लोग जो अपने अहंकार और सत्ता की भूख के लिए जाते हैं. ऐसे लोग आम लोगों के लिए मुश्किल से ही वास्तविक समय निकाल पाते हैं, कुछ अपवाद हैं. लेकिन आम तौर पर अधिकांश केवल पीआर करते हैं. मुझे क्रिकेट से जुड़ना और कमेंटरी करना पसंद है और अपनी सुविधानुसार अंशकालिक सांसद बनने की मैं कभी इच्छा नहीं रखता हूं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details