दिल्ली

delhi

WTC Final 2023 : ..इसलिए कोहली भी मानते हैं स्टीव स्मिथ को मौजूदा पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैच बल्लेबाज

By

Published : Jun 8, 2023, 10:29 AM IST

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को मौजूदा पीढ़ी में टेस्ट मैचों का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा है और युवा पीढ़ी के लिए अनुकरणीय बताय़ा है..

Virat Kohli considers Steve Smith as the best Test batsman in the current generation
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

लंदन : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को रन बनाने में उनकी निरंतरता और उनके अविश्वसनीय औसत को देखते हुए इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार किया है. कोहली ने कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रह चुके स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी क्षमता व कौशल को देखकर यह टिप्पणी की है.

कोहली की यह टिप्पणी इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए काफी बड़ी प्रशंसा होगी, क्योंकि यह मौजूदा पीढ़ी के एक अन्य शानदार बल्लेबाज द्वारा की गयी है. कोहली ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले कहा, ‘‘मेरा मानना है कि स्टीव स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी हैं. उन्होंने दिखाया है कि उनकी अनुकूल होने की क्षमता शानदार है. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई उनका रिकॉर्ड जानता है, 85-90 टेस्ट में उनका औसत 60 का है जो अविश्वसनीय है.वह जिस तरह से लगातार रन बना रहा है, मैंने पिछले 10 वर्षों में किसी भी टेस्ट खिलाड़ी को ऐसा करते नहीं देखा है. ’’

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने आईसीसी के निर्णायक मुकाबलो में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ का 2015 के विश्वकप क्वार्टर फाइनल में अर्धशतक बनाया था. फिर सेमीफाइनल में शतक बना दिया था. उसके बाद फाइनल में भी एक और अर्धशतक जड़ दिया. इसके साथ ही 2019 के विश्वकप सेमीफाइनल में हॉफ सेंचुरी लगायी थी. इस साल 2023 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 95 रनों की पारी खेलकर टेस्ट बनाने की ओर अग्रसर हैं.

--पीटीआई भाषा से इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें..

ABOUT THE AUTHOR

...view details