दिल्ली

delhi

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी का मुख्य ध्यान अपनी फिटनेस पर

By PTI

Published : Jan 9, 2024, 9:39 AM IST

Updated : Jan 9, 2024, 12:57 PM IST

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विश्व कप 2023 के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. इसके लिए शमी अभी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दे रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी शामिल होंगे या नहीं यह अभी फैंस के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. पढ़ें पूरी खबर......

Mohammed shami
मोहम्मद शमी

नई दिल्ली :वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति ने अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया है. राष्ट्रपति भवन में आज एक कार्यक्रम में खेल की कईं महान हस्तियों को अर्जुन अवार्ड, खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. शमी आजकल अपनी फिटनेस बनाए रखने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं.

उनके मुताबिक अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज और जून में महत्वपूर्ण टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिटनेस सबसे जरूरी है. बता दें कि मोहम्मद शमी चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर थे. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय स्क्वाड में भी वह नहीं हैं. मोहम्मद शमी ने पीटीआई से कहा, 'आने वाली सीरीजें बड़ी हैं. तो फोकस ऑन फिटनेस, ज्यादा फोकस करूंगा कि लगातार में फोकस करता रहूं कि मेरी फिटनेस बरकरार रहे. स्किन का मुझे उतना ज्यादा टेंशन है नहीं. क्योंकि अगर मैं, अगर फिटनेस रहेगी तो ऑटोमैटिकली आप ग्राउंड पर रहते हैं. बहुत जरूरी है कि फिटनेस पे ध्यान दें.

बता दें कि उन्हें आज मशहूर अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है. भारत की राष्ट्रपति उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित करेंगी. भारतीय तेज गेंदबाज ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, 'ड्रीम्स कम ट्रू' लाइफ का बिगेस्ट अचीवमेंट आप बोलो, मेहनत का फल बोलो. वही लेके चलता हूं. तेज और घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर शमी ने अपनी कामयाबी की वजह अपनी कड़ी मेहनत को बताई. उन्होंने कहा, 'लक को कोई नहीं बदल सकता. जब आपके चीज नसीब में जहां पे जो लिखी है, वही होनी है, तो बस आप हार्ड वर्क करते जाईए, जो रिजल्ट होंगे वो आपके नसीब के होंगे.

बता दें कि विश्व कप के बाद से मोहम्मद शमी चोट के चलते एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली और रोहित शर्मा की वापसी हो गई है. इसके बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. फैंस की निगाहें इस बात पर है कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज में शामिल होंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें : रोहित और कोहली का टी20 टीम में चयन क्या विश्व कप में भारत को भारी पड़ेगा?
Last Updated :Jan 9, 2024, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details