दिल्ली

delhi

Justin Langer बने लखनऊ सुपर जाइंट्स के नए मुख्य कोच, एंडी फ्लावर की लेंगे जगह

By

Published : Jul 15, 2023, 8:51 AM IST

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर को आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है. लैंगर 2 साल के अनुबंध के बाद टीम से अलग हुए कोच एंडी फ्लावर की जगह लेंगे.

justin langer
जस्टीन लैंगर

नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जायंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कोच और बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. वो एंडी फ्लावर की जगह लेंगे जिनका दो साल का अनुबंध समाप्त हो गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने एंडी फ्लावर को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है जिनके मार्गदर्शन में एलएसजी ने लगातार दूसरे साल आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाई थी.

52 वर्षीय लैंगर के पास टी20 क्रिकेट में कोचिंग का भरपूर अनुभव है, लेकिन आईपीएल में वो पहली बार कोचिंग देंगे. जस्टिन लैंगर को मई 2018 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था. उनके कार्यकाल के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से हराकर खिताब पर कब्जा किया था. इतना ही नहीं लैंगर के कार्यकाल में ही संयुक्त अरब अमीरात में साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इसके अलावा लैंगर के मार्गदर्शन में पर्थ स्कॉर्चर्स ने तीन बार बिग बैश खिताब भी जीता.

एलएसजी में मुख्य कोच के रूप में शामिल होने पर जस्टिन लैंगर ने कहा, 'लखनऊ सुपर जाइंट्स आईपीएल में एक शानदार कहानी बनाने की यात्रा पर हैं. उस यात्रा में हम सभी की भूमिका है और मैं आगे बढ़ने वाली टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं.

स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट से जुड़े केप टाउन में सैंडपेपर घोटाले के बाद मई 2018 में उन्हें ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था. लैंगर के कोचिंग कार्यकाल के दौरान, ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में इंग्लैंड में एशेज जीती, फरवरी 2022 में पद से हटने से पहले, 2019 वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचने के अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने घर में 4-0 से एशेज सीरीज जीती थी.

वहीं, फ्लॉवर की कोचिंग में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम लगातार दो आईपीएल सीजन में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहने के बाद प्लेऑफ में पहुंची थी और आईपीएल 2022 और 2023 में एलिमिनेटर में उसे हार का सामना करना पड़ा था. एलएसजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'प्रिय एंडी, आज विदाई है, लेकिन यह कभी अलविदा नहीं होगी क्योंकि आप हमेशा हमारे अपनों में से एक रहेंगे. हर चीज के लिए धन्यवाद'.

(आईएएनएस)

ये खबरें भी पढ़ें :-

IND vs WI 1st Test : भारत की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत, अश्विन ने झटके 12 विकेट, जायसवाल ने जड़ा डेब्यू टेस्ट शतक

India Tour of South Africa : 10 दिसंबर से शुरू होगा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, जानिए क्या रहेगा पूरा शेड्यूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details