दिल्ली

delhi

WTC Final में हार के बाद अश्विन ने दी अपनी प्रतिक्रिया, टीम इंडिया का किया बचाव

By

Published : Jun 12, 2023, 6:37 PM IST

भारत के स्टार स्पिनर और दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को बधाई देते हुए टीम इंडिया का बचाव किया है.

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन

नई दिल्ली :टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली 209 रनों की करारी हार के बाद अपनी टीम का समर्थन किया है. साथ की उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र 2021-23 के दौरान टीम के अथक प्रयासों की सराहना की है. बता दें कि नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज होने के बावजूद अश्विन को इस महामुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया था. कोच द्रविड़ ने मैच के बाद एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था, 'बारिश की संभावना को देखते हुए हमने 4 तेज गेंदबाजों को प्लेइंग-11 में शामिल करने का फैसला किया, इसलिए अश्विन को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया'.

रविचंद्रन अश्विन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी है और हार के बाद टीम इंडिया का समर्थन किया है. उन्होंने लिखा, 'इस WTC फाइनल को जीतने और टेस्ट क्रिकेट के इस चक्र को बंद करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई. चीजों के गलत पक्ष पर समाप्त होना निराशाजनक है, फिर भी पिछले 2 वर्षों में यहां पहले स्थान पर आना एक अच्छा प्रयास था'. उन्होंने आगे लिखा, 'सभी गड़बड़ी और तीखे आकलन के बीच, मुझे लगता है कि इस चक्र में खेलने वाले मेरे सभी साथियों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से कोचिंग और सहायक कर्मियों को धन्यवाद देना बहुत महत्वपूर्ण है, जो समर्थन की चट्टान की तरह डटे रहे हैं'.

बता दें कि रविवार को लंदन के 'द ओवल' में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों की करारी शिकस्त दी. आस्ट्रेलिया के 444 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की दूसरी पारी पारी मात्र 234 रन के स्कोर पर सिमट गई. अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल न करने के फैसले पर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने सवाल उठाया है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने अश्विन को बाहर रखने के लिए टीम इंडिया की कड़ी आलोचना की है.

WTC फाइनल से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details