दिल्ली

delhi

IPL 2023 : ऑरेंज कैप की रेस में शामिल हुए कोहली, सिराज पर्पल कैप में अव्वल

By

Published : Apr 27, 2023, 12:41 PM IST

विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से पर्पल कैप की रेस में लंबी छलांग लगायी है और वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि पर्पल कैप की रेस में वरुण चक्रवर्ती तीसरे स्थान पर आ गए हैं और टॉप पर रहने वालों से केवल एक विकेट पीछे हैं....

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अब तक खेले गए 36 मैचों के बाद बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में कई तरह के परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं और इस दौरान कई खिलाड़ियों ने लंबी उछाल लगायी है. कई नए खिलाड़ी ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में तेजी से ऊपर की ओर चढ़ रहे हैं. बल्लेबाजों में विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने भी लंबी छलांग लगाते हुए गेंदबाजी में तीसरा स्थान पा लिया है और पर्पल कैप की रेस में शामिल हो गए हैं.

अंक तालिका में टीमों की स्थिति

आईपीएल खेल रही टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल अंकतालिका में सबसे ऊपर है. वहीं दूसरे स्थान पर गुजरात टाइटंस की टीम है. दोनों टीमों के 10-10 अंक हैं. वहीं तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम पहुंच गयी है. आज का मैच जीतकर राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में 10 अंक हासिल करने की कोशिश करेगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स एक और जीत हासिल करके सबसे आगे निकलने की होड़ में है. अंक तालिका में सबसे नीचे दिल्ली कैपिटल्स की टीम है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9वें स्थान पर बनी हुई है.

ऑरेंज कैप की रेस

ऑरेंज कैप के दावेदारों की सूची में फाफ डु प्लेसिस को टक्कर देने के लिए धीरे-धीरे विराट कोहली आगे बढ़ रहे हैं. विराट कोहली ने रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 8 मैचों में 333 रन बना लिए हैं. अगर इस साल अभी तक के सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले 10 बल्लेबाजों की सूची को देखा जाए तो इसमें 5 विदेशी और 5 भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं, जिसमें विराट कोहली सबसे आगे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर वेंकटेश अय्यर और फिर शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल और रिंकू सिंह का नंबर आ रहा है.

पर्पल कैप की रेस

वहीं पर्पल कैप के दावेदारों में राशिद खान और मोहम्मद सिराज के बीच रेस जारी है. पर्पल कैप के दावेदारों को लेकर जबरदस्त टक्कर है. मोहम्मद सिराज व राशिद खान 14-14 विकेट के साथ संयुक्त रूप से नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं. वहीं अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती 13-13 विकेट लेकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं.

इस तरह से देखा जाए तो पता चलता है कि भारतीय बल्लेबाजों की अपेक्षा की गेंदबाज बेहतरीन तरीके से आईपीएल में अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. टॉप टेन गेंदबाजों में केवल दो विदेशी गेंदबाज राशिद खान और मार्क वुड ही अपना स्थान बना पाए हैं. शेष सभी स्थानों पर भारतीय गेंदबाजों का जलवा कायम है

इसे भी पढ़ें...अपनी गेंदबाजी से अलग पहचान बनाने की कोशिश कर रहे वरुण चक्रवर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details