दिल्ली

delhi

IPL Points Table : ऑरेंज कैप में काफी आगे निकले फैफ डू प्लेसिस, पर्पल कैप सिराज के पास

By

Published : Apr 21, 2023, 10:26 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में रॉयल्स चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाड़ी अपनी बढ़त बना लिए हैं. पहली बार इस सीजन में दोनों कैप आरसीबी के खिलाड़ियों के पास है...

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के दावेदार

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में रॉयल्स चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाड़ियों का दबदबा बढ़ रहा है. बहुत दिनों तक नंबर वन पर चल रहे खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों ने रिप्लेस करना शुरू कर दिया है. आईपीएल में अब तक खेले गए 28 मैचों के आंकड़ों के आधार पर अगर देखा जाए तो ऑरेंज कैप की रेस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान काफी आगे निकल गए हैं, जबकि पर्पल कैप के दावेदारों की रेस में उनकी ही टीम के मोहम्मद सिराज पहले नंबर पर आ गए हैं. जबकि टीमों में राजस्थान ने खुद को टॉप पर बनाए रखा है.

ऑरेंज कैप की रेस

ऑरेंज कैप की रेस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फैफ डु प्लेसिस में एक बड़ी बढ़त बना ली है और उन्होंने 343 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल कर रखी है. वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर हैं, जो 285 रन बनाकर दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. तीसरे स्थान पर विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाई है और उन्होंने अब तक 279 रन बना लिए हैं. कोहली डेविड वॉर्नर से मात्र 5 रन पीछे हैं. इसके बाद जोस बटलर व वेंकटेश अय्यर का नंबर आ रहा है.

पर्पल कैप की रेस

इसके अलावा अगर गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले पर्पल कैप के दावेदारों की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने लंबे समय से आगे चल रहे मार्क वुड, राशिद खान और यजुवेन्द्र चहल को पछाड़ते हुए पर्पल कैप हासिल की है. उन्होंने अब तक खेले गए 6 मैचों में 12 विकेट हासिल करके इस रेस में सबसे आगे निकल गए हैं. वहीं उनके नीचे 11 विकेट लेकर मार्क वुड, राशिद खान व चहल हैं. जबकि मोहम्मद शमी ने कुल 10 विकेट चटकाए हैं और वह पांचवे स्थान पर हैं.

अंक तालिका

अगर टीमों की स्थिति की बात की जाए तो इस समय अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के 8 अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर राजस्थान रॉयल्स की टीम नंबर एक पर है. वहीं 5 टीमें 6-6 अंक लेकर तीसरे से लेकर सातवें स्थान तक की रेस में बनी हुई हैं. केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में दो-दो मैच जीतने के बाद केवल 4 अंक हासिल कर पायीं है, जबकि दिल्ली टीम एक मैच जीतकर अंकतालिका में सबसे नीचे बनी हुई है.

इसे भी देखें...IPL 2023 Video : Apple CEO Tim Cook बॉलीवुड हसीना के साथ दिल्ली कैपिटल्स की जीत के गवाह बने, देखें वीडियो-फोटो

ABOUT THE AUTHOR

...view details