दिल्ली

delhi

IPL Points Table : ऑरेंज कैप पहुंची डू प्लेसिस के पास, पर्पल कैप की रेस में 3 दिग्गज एक साथ

By

Published : Apr 18, 2023, 10:49 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है जबकि राजस्थान रॉयल्स 5 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में सबसे आगे बनी हुयी है...

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज कैप व पर्पल कैप की रेस

नई दिल्ली :इंडियन प्रीमियर लीग में 24वें मैच के खत्म होने के बाद सोमवार को ऑरेंज कैप का दावेदार बदल गया और कप्तान फाफ डू प्लेसिस इसको हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए. वहीं पर्पल कैप की रेस में अभी वही तीनों खिलाड़ी आगे हैं. अब तक खेले गए 24 मैचों के आंकड़ों के आधार पर रन व विकेट की संख्या देखें तो कई नए खिलाड़ी इस रेस में आगे आ रहे हैं. वहीं पुराने खिलाड़ी धीरे-धीरे पीछे की ओर जा रहे हैं. गेंदबाजी व बल्लेबाजी के साथ साथ टीमों की स्थिति भी हर मैच के बाद तेजी से बदलने लगी है.

ऑरेंज कैप की रेस

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेले गए 24वें मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 33 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से खेली गई अपनी 62 रनों की शानदार पारी की वजह से ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है. आरसीबी के कप्तान डुप्लेसिस अपनी इस पारी की बदौलत आईपीएल के इस सीजन में सर्वाधिक 259 रन बनाए हैं. उनके द्वारा खेली गई पांच पारियों में 64.75 की औसत से रन बनाए गए हैं. उन्होंने इस पारी के दौरान वेंकटेश अय्यर को पीछे छोड़ा और उनके द्वारा बनाए गए 234 रनों से आगे निकलते ही हुए ऑरेंज कैप हासिल कर ली. वहीं तीसरे नंबर पर शिखर धवन 233 रनों से मौजूद है.

पर्पल कैप की रेस

अगर सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची को देखा जाए तो इसमें यजुवेंद्र चहल, मार्क वुड और राशिद खान 11-11 विकेट के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं, लेकिन रन औसत की वजह से मार्क वुड ने पर्पल कैप अपने पास रखी है.

अंक तालिका में टीमों की स्थिति

वहीं अगर टीमों की स्थिति देखा जाए तो सोमवार को मैच में जीत के बाद चेन्नई सुपर की अंक तालिका तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग ने 5 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हासिल कर लिया है. अंक तालिका में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़कर सभी टीमों ने 5 मैच खेले हैं, जिसमें राजस्थान रॉयल्स 5 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में सबसे आगे है. वहीं पांच मैचों में 3 दिन में जीतने वाली टीमों की संख्या 4 है, जिसमें लखनऊ सुपर जाइंट्स रन औसत के आधार पर दूसरे स्थान पर है.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 2-2 मैच जीते हैं और दोनों के 4 अंक हैं. दिल्ली कैपिटल की टीम अब तक खेले गए सभी 5 मैच हारकर अंक तालिका में सबसे नीचे है. इसका अभी जीत का खाता नहीं खुला है.

इसे भी देखें..Rajasthan Royals in IPL : अपनी टीम के लिए कुछ अलग सोच रखते हैं संजू, चैंपियन बनाने पर नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details