दिल्ली

delhi

IPL Points Table : धवन से वेंकटेश ने छीनी ऑरेंज कैप, पर्पल कैप की रेस रोमांचक

By

Published : Apr 17, 2023, 10:34 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गेंदबाजी व बल्लेबाजी के साथ साथ टीमों की स्थिति भी हर मैच के बाद बदलने लगी है. जानिए 23 मैच खत्म होने के बाद टीमों की स्थिति क्या है और ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन कौन खिलाड़ी तेजी से उभर रहे हैं....

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस

नई दिल्ली :इंडियन प्रीमियर लीग में 23 मैचों की समाप्ति पर ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस काफी कांटेदार होती जा रही है. अब तक खेले गए मैचों के आंकड़ों के आधार पर देखें तो कई नए खिलाड़ी इस रेस में शामिल होते जा रहे हैं. वही पुराने खिलाड़ी धीरे-धीरे नीचे खिसकते जा रहे हैं. गेंदबाजी व बल्लेबाजी के साथ साथ टीमों की स्थिति भी हर मैच के बाद तेजी से बदल रही है.

ऑरेंज कैप की रेस में अब तक कई दिनों से नंबर एक पर चल रहे शिखर धवन को कोलकाता नाइट राइडर के बल्लेबाज वेंकटेश्वर अय्यर ने शानदार शतक जड़ते हुए पछाड़ दिया है. वेंकटेश ने 5 मैचों में 46.80 की औसत से 234 रन बनाए हैं और शिखर धवन से मात्र 1 रन की बढ़त हासिल करते हुए. ऑरेंज कैप छीन ली है. वहीं पिछले मैच में न खेलने के कारण शिखर धवन के कुल 233 रन ही हैं. रेस में शामिल होने वाले तीसरे बल्लेबाज शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 5 मैचों में 228 रन बना लिया है. वह तेजी से रन बनाकर इस कैप की रेस को रोमांचक बना रहे हैं.

ऑरेंज कैप की रेस

अगर पर्पल कैप के आंकड़े को देखें तो अब तक 3 गेंदबाजों ने 11-11 विकेट हासिल करके एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. लखनऊ के मार्क वुड, राजस्थान रॉयल्स के युजवेन्द्र चहल और गुजरात टाइटंस के राशिद खान ने 11-11 विकेट हासिल कर रखे हैं. ये तीनों हर मैच में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए अपने विकेट की संख्या बढ़ाते जा रहे हैं और पर्पल कैप की रेस को दिलचस्प बना रहे हैं.

पर्पल कैप की रेस

वहीं अगर टीमों की स्थिति को देखा जाए तो राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर बनी हुई है. उसने 5 मैचों में से चार जीत हासिल करके कुल 8 अंक अर्जित किए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम है, जिसने 5 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हासिल किए हैं. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के भी 6-6 अंक हैं. लेकिन रन रेट में वह पीछे हैं.

आईपीएल की ताजा अंक तालिका

आईपीएल के इस सीजन में सबसे खराब स्थिति में दिल्ली कैपिटल की टीम है. दिल्ली की टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं और सभी 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अभी तक उसकी जीत का खाता ही नहीं खुला है.

इसे भी देखें...IPL 2023 : बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने किया आईपीएल डेब्यू, पिता सचिन ने लिखा दिल छू लेने वाला नोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details