दिल्ली

delhi

IPL 2022: 4 साल बाद होगा क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन, रणवीर समेत ये फिल्मी सितारें जमाएंगे रंग

By

Published : May 11, 2022, 7:59 PM IST

आईपीएल 2022 में अब तक 57 मुकाबले खेले जा चुके हैं. गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. जल्द ही प्लेऑफ का गणित स्पष्ट हो जाएगा. इस बीच बीसीसीआई ने IPL 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने की घोषणा कर दी है. इस बार समापन समारोह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इसमें एक्टर रणवीर सिंह और संगीतकार एआर रहमान के अलावा क्रिकेट जगत की कई हस्तियां शिरकत करेंगी.

IPL 2022 Closing Ceremony  AR Rahman  Ranveer Singh  IPL 2022  आईपीएल 2022  एआर रहमान  रणवीर सिंह  आईपीएल क्लोजिंग सेरेमनी  ipl Latest News  Sports News  Cricket News
IPL 2022 Closing Ceremony

मुंबई:आईपीएल 2022 से एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर दर्शकों का उत्साह और बढ़ जाएगा. बीसीसीआई ने IPL 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने की घोषणा की है. यह समापन समरोह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इस समारोह में संगीतकार एआर रहमान, अभिनेता रणवीर सिंह के अलावा क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी.

दरअसल, IPL का समापन समारोह आखिरी बार साल 2018 में आयोजित किया गया था. इसके बाद कोरोना के चलते IPL से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था. इस बार सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आयोजन के दौरान बीसीसीआई भारतीय स्वतंत्रता के 75 साल के जश्न को बहुत ही अनोखे तरीके से मनाएगा.

यह भी पढ़ें:Dinesh Karthik: प्यार और दोस्ती में मिला था धोखा, लेकिन इश्क ने फिर संवार दिया

IPL के 15वें सीजन के फाइनल से ठीक पहले समापन समारोह आयोजित जाएगा. यह समापन समरोह लगभग 45 मिनट का होगा. इस समारोह के आयोजन के लिए बोर्ड ने एक एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी है. समापन समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट की यात्रा को भी प्रदर्शित किया जाएगा.

संगीतकार एआर रहमान और रणवीर सिंह

सौरव गांगुली ने कहा- होगा विशेष शो

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, इस समापन समरोह में भारत के 75 स्वतंत्रता दिवस पूरे होने को भी सेलीब्रेट किया जाएगा. कार्यकम में भारतीय क्रिकेट ने बीते सात दशकों में जो भी हासिल किया है, उस सफर को भी दिखाया जाएगा. गांगुली ने कहा कि अहमदाबाद में फाइनल मैच के साथ, हम एक विशेष शो के साथ भारतीय क्रिकेट के सफर को दिखाते हुए, देश की 75वें स्वतंत्रता का जश्न मनाएंगे.

यह भी पढ़ें:जडेजा पर दोहरी मार, पहले कप्तानी छिनी...अब आईपीएल से होंगे बाहर

29 मई को खेला जाएगा फाइनल

IPL 2022 का पहला क्वॉलीफायर मुकाबला 24 मई को और एलिमिनेटर 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. वहीं, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को क्वॉलीफायर 2 और 29 मई को टाटा आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details