दिल्ली

delhi

जानिए कौन हैं IPL 2020 के विफल खिलाड़ी

By

Published : Nov 5, 2020, 6:52 AM IST

IPL 2020 के इस सीजन में कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन उनकी टीम को प्लेऑफ तक खिंच लाया तो कई खिलाड़ियोें के प्रदर्शन के कारण उनकी टीम बाहर हो गई. आईए डालते हैं उन खिलाड़ियों पर एक नजर.

know who are the unsuccessfull players of IPL 2020
know who are the unsuccessfull players of IPL 2020

नई दिल्ली:इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में लीग चरण तक कुछ खिलाड़ी अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं.

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का...

महेंद्र सिंह धोनी (उम्र : 39, टीम : चेन्नई सुपर किंग्स)

IPL13 में धोनी से अच्छे शुरुआत की उम्मीद नहीं थी, क्योंकि उन्होंने एक साल से अधिक समय तक कोई पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला था और टूर्नामेंट शुरू होने से एक महीने पहले ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्ले के साथ धोनी का ये सबसे खराब सीजन था और साथ ही साथ उनकी टीम के लिए भी. धोनी ने 12 पारियों में केवल 200 रन ही बनाए. इस सीजन में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 47 रन था. इस बार चेन्नई की विफलता का कारण धोनी का फिनिशर के रूप में न चलना रहा.

सैम करन और महेंद्र सिंह धोनी

शेन वॉटसन (उम्र : 39, टीम : चेन्नई सुपर किंग्स)

वॉटसन और फाफ डु प्लेसी की 181 रन की साझेदारी ने चेन्नई को अक्टूबर की शुरुआत में किंग्स इलेवन पंजाब पर 10 विकेट से जीत दिलाई थी, इससे लगने लगा था कि तीन बार के चैंपियन और उनके स्टार वॉटसन ने वापसी कर ली है. लेकिन वो ज्यादा दिन तक टिके नहीं, उन्होंने चेन्नई के अंतिम मैच के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी.

पृथ्वी शॉ (उम्र : 20, टीम : दिल्ली कैपिटल्स)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 5 अक्टूबर को शॉ की 23 गेंदों पर 42 रन की पारी ने कमेंटेटरों को उन्हें आईपीएल के अगले सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने के लिए प्रेरित किया. लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन 5, 64, 2, 66 रन का ही रहा. उनकी अगली पांच पारियों का स्कोर 19, 4, 0, 0 और 7 ही रहा. इसके बाद उनके खराब प्रदर्शन के कारण अंतत: उन्हें दो मैचों के लिए उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में लाया गया. शॉ ने इस सीजन में अब तक 228 रन ही बनाए हैं.

ग्लेन मैक्सवेल (उम्र : 32, टीम : किंग्स इलेवन पंजाब)

किंग्स इलेवन पंजाब पूरे सीजन में मैक्सवेल को मौके देती रही, लेकिन मैक्सवेल का बल्ला खामोश ही रहा. इस सीजन में मैक्सवेल का उच्चतम स्कोर 24 गेंदों में 32 रन था. उन्होंने इस सीजन में केवल 108 रन ही बनाया. पंजाब प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है.

ग्लेन मैक्सवेल

आंद्रे रसेल (उम्र : 32, टीम : कोलकाता नाइट राइडर्स)

रसेल के लिए आईपीएल का यह सीजन सबसे खराब रहा है. 2019 का सीजन उनके लिए बेहद शानदार रहा था जब उन्होंने 56.67 की औसत से 510 रन बनाए थे. रसेल ने IPL13 में 13.00 की औसत से 117 रन बनाए और उनका सर्वोच्च स्कोर 25 था. उन्होंने छह विकेट भी लिए.

एरॉन फिंच (उम्र : 33, टीम : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान और फिंच अभी भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस सीजन में कम से कम एक मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं और ग्रुप चरण की नाकामी को पीछे छोड़ सकते हैं. फिंच ने इस सीजन में अब तक 236 रन बनाए हैं.

पैट कमिंस (उम्र : 27, टीम : कोलकाता नाइट राइडर्स)

रिकॉर्ड कीमत पर बिकने वाले कमिंस ने पहले 10 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिए थे. इसके बाद अंतिम पिछले चार मैचों में उन्होंने 9 विकेट चटकाए, जिसमें 4 विकेट लिए. लेकिन लीग चरण के दूसरे भाग में केकेआर के पीछे रहने का मतलब कमिंस का देरी से फॉर्म में आना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details