दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023 IND vs PAK : भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, पूरी टीम महज 191 के स्कोर पर हुई ढेर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 14, 2023, 6:05 PM IST

Updated : Oct 14, 2023, 6:28 PM IST

भारत ने गेंदबाजों के जादुई प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 191 के मामूली स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. पाकिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने पानी मांगते नजर आए. भारत को क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वीं जीत हासिल करने के लिए 192 रन के मामूली लक्ष्य को हासिल करना है.

indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम

अहमदाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच खेला जा रहा है. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान की टीम को नाको चने चबवा दिए हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में महज 191 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज घुटने टेकने को मजबूर हो गए. भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वां मैच जीतने के लिए 191 रन के मामूली लक्ष्य को हासिल करना है.

भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में किसी एक गेंदबाज ने नहीं बल्कि, भारत के सभी गेंदबाजों ने कहर ढाया है. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम के छक्के छुड़ा दिए. पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर सके. बाबर आजम (50) और मोहम्मद रिजवान (49) को छोड़कर अन्य कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. भारत की ओर से सभी गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा सभी ने 2-2 विकेट हासिल किए.

36 रन के भीतर पाकिस्तान ने गंवाए 8 विकेट
पाकिस्तान टीम एक समय पर अच्छा खेल रही थी और लग रहा था कि 300+ स्कोर बनेगा. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान विकेट पर टिक गए थे और शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम को 50 रन के निजी स्कोर क्लीन बोल्ड कर दिया. जब बाबर आउट हुए तक पाकिस्तान का स्कोर 29.4 ओवर में (155/3) था. इसके बाद जो हुआ वो किसी जादू से कम नहीं था. भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर पाकिस्तान की पूरी टीम को 42.5 ओवर में मात्र 191 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. पाकिस्तान ने 36 रन के भीतर अपने 8 विकेट गंवा दिए.

ये भी पढ़ें :-

World Cup 2023 IND vs PAK: लगातार दूसरी बार पाकिस्तान पर काल बनकर टूटे कुलदीप यादव, 2 विकेट झटक किया कमाल

Last Updated :Oct 14, 2023, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details