दिल्ली

delhi

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक की एंट्री, टेस्ट सीरीज में करेंगे कमेंट्री

By

Published : Feb 4, 2023, 10:47 AM IST

Updated : Feb 4, 2023, 11:11 AM IST

Border Gavaskar Trophy : दिनेश कार्तिक बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से सेट पर फिर से कमबैक करने वाले हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दिनेश कमेंट्री से वापसी करने को तैयार हैं.

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक

IND vs AUS test series Dinesh Karthik : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से खेला जाना है. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला होगा. इसमें सबसे खास बात यह है कि इंडिया टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस सीरीज से सेट पर वापसी करेंगे. दिनेश कार्तिक इस मैच में कमेंट्री करते नजर आएंगे. इस मैच के दौरान अन्य कमेंटेटर्स के साथ दिनेश कार्तिक कमेंट्री बॉक्स का हिस्सा होंगे. इसको लेकर अब तक केवल चर्चा ही हो रही थी, लेकिन अब साफ हो गया है कि दिनेश इस सीरीज में कमेंट्री करते दिखाई देंगे.

दिनेश कार्तिक ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें साफ लिखा है कि वे भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में कमेंट्री करने के लिए काफी एक्साइटेड हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब दिनेश कार्तिक कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे. इससे पहले भी दिनेश मैच में कमेंट्री करते नजर आ चुके हैं. बातादें कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी होने की वजह से वे कमेंट्री नहीं बल्कि ग्राउंड पर नजर आने लगे थे. लेकिन अब दिनेश फिर से कमेंट्री करते दिखाई देंगे. दिनेश टीम इंडिया की टीशर्ट में आखिरी बार टी20 वर्ल्डकप के दौरान दिखाई दिए थे. उसके बाद दिनेश भारतीय टीम से बाहर चले रहे हैं.

दिनेश कार्तिक इंडिया टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं, लेकिन IPL में दिनेश लगातार खेलते रहे हैं. अभी दिनेश कार्तिक IPL में विराट कोहली की रॉयल चैंलेजर्स बैंगलुरु टीम का हिस्सा हैं. हाल ही में विराट की आरसीबी को दुनिया भर में लोकप्रियता के मामले में इंस्टाग्राम स्पोर्ट्स अकाउंट में पांचवे नंबर रखा गया है. 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इसके चलते टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज में एक्सपीरियंस प्लेयर्स के साथ चुवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है. वहीं, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस टेस्टे सीरीज से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की टीम इंडिया में वापसी होगी. वे लंबे समय से चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे.

पढ़ें-Asian council emergency meet : जय शाह की अध्यक्षता में होगी बैठक, पाकिस्तान से छिन सकती है मेजबानी

Last Updated :Feb 4, 2023, 11:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details