दिल्ली

delhi

IPL 2020: एनरिक नॉर्जे ने दिल्ली कैपिटल्स को बताया सबसे संतुलित टीम

By

Published : Sep 27, 2020, 3:51 PM IST

एनरिक नॉर्जे ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, "जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो उस पर मेरा नियंत्रण रहता है और मैं अपनी ओर से केवल चीजों को करने की कोशिश कर रहा था."

Anrich Nortje
Anrich Nortje

दुबई:चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्जे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अपने इस शानदार फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहेंगे.

नॉर्जे का पहला यह आईपीएल है. नॉर्जे को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनके पहले मैच में कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन शुक्रवार को चेन्नई के खिलाफ उन्होंने दो विकेट निकालकर दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम योगदान दिया था.

एनरिक नॉर्जे और कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग में लगातार दो मैच जीतकर अंकतालिका में चार अंकों के साथ टॉप पर हैं. टीम को अपना अगला मुकाबला 29 सितंबर को अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है.

नॉर्जे ने कहा, "यह अविश्वसनीय है. पहले मैच में एक भी विकेट नहीं मिलने के बाद आखिरकार विकेट लेना बहुत ही अच्छा रहा. मुझे ऐसा लगा कि मैं आज ही आया हूं और मैंने दौड़ना शुरू कर दिया है. जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो उस पर मेरा नियंत्रण रहता है और मैं अपनी ओर से केवल चीजों को करने की कोशिश कर रहा था."

दिल्ली कैपिटल्स

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा, "जैसा कि मैंने शुरुआत में ही कहा था कि यह एक अच्छी टीम भावना है. मैच के दौरान भी हमें पता होता है कब हमें आराम करना है और कब हमें आगे बढ़ना है, इसलिए यह एक अच्छी संतुलित टीम है."

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आईपीएल-13 में शनिवार के मैच के बाद क्रमश: औरेंज और पर्पल कैप अपने नाम करने में सफल रहे हैं. शनिवार को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया.

दिल्ली कैपिटल्स बनाम सीएसके

औरेंज कैप लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दी जाती है और पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को दी जाती है.

डु प्लेसिस ने अभी तक तीन मैचों में 173 रन बनाए हैं और वह लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं. वहीं, गेंदबाजी में रबाडा पहले स्थान पर हैं. रबादा ने पांच मैचों में दो विकेट लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details