दिल्ली

delhi

गौतम गंभीर ने सीएसके को दी सलाह, कहा- टीम को इन दो खिलाड़ियों का विकल्प ढूंढने की जरुरत

By

Published : Feb 16, 2021, 5:25 PM IST

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा, "उन्हें फौरी तौर पर शेन वाटसन की जगह लेने वाले किसी और खिलाड़ी को चुनने की जरूरत है. सुरेश रैना पिछले सत्र में उपलब्ध नहीं थे लेकिन इस बार वह टीम के साथ रहेंगे."

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) के 2021 सत्र के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स को शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे उम्रदराज खिलाड़ियों के विकल्प को ढूंढना होगा.

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वॉटसन (39 वर्ष) का 2020 आईपीएल में प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहे थे. बीते आईपीएल में चेन्नई की टीम पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी.

शेन वॉटसन

गंभीर ने कहा, "उन्हें फौरी तौर पर शेन वाटसन की जगह लेने वाले किसी और खिलाड़ी को चुनने की जरूरत है. सुरेश रैना पिछले सत्र में उपलब्ध नहीं थे लेकिन इस बार वह टीम के साथ रहेंगे."

आईपीएल के लिए गुरुवार को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी. उन्होंने कहा, "अगले आईपीएल के ज्यादातर मैच वे अपने घरेलू मैदान चेपॉक में खेलेंगे. कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी किसी ऑफ स्पिनर को शामिल करने की कोशिश कर सकते है क्योंकि हरभजन सिंह को टीम ने रिलीज कर दिया है. टीम को शेन वॉटसन के साथ ब्रावो का भी विकल्प तलाशना होगा क्योंकि उनकी उम्र भी बढ़ रही है."

सुरेश रैना

गंभीर ने आगे कहा, "ब्रावो अब पहले जैसे नहीं रहे. इसलिए, शायद एक ऑल-राउंडर और प्लस एक विदेशी बल्लेबाज हो सकता है, क्योंकि आम तौर पर दो विदेशी बल्लेबाज ही सीएसके के लिए ओपनिंग करते हैं. इमानदारी से कहूं तो बहुत अधिक बदलाव नहीं होने जा रहे हैं."

गंभीर ने कहा कि रैना की वापसी से चेन्नई की टीम मजबूत होगी.

उन्होंने कहा, "इस बार सुरेश रैना का वापस आना सीएसके के लिए बहुत बड़ी बात होगी क्योंकि वह टी 20 क्रिकेट वास्तव में अच्छा खेलते हैं और उन्होंने सीएसके के लिए कई अच्छी चीजें की हैं. साथ ही, उनके पास नए खिलाड़ी भी आएंगे, चाहे वे शेन वॉटसन की जगह लें या ऑफ स्पिनर या ऑल राउंडर."

ABOUT THE AUTHOR

...view details