दिल्ली

delhi

मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद मैकाय का ऑलराउंड प्रदर्शन, न्यूजीलैंड ने सीरीज बराबर की

By

Published : Mar 30, 2021, 3:31 PM IST

फ्रांसिस मैकाय ने पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के बावजूद ऑलराउंड प्रदर्शन किया जिससे न्यूजीलैंड की महिला टीम ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की.

All-round Frances Mackay
All-round Frances Mackay

नेपियर: न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन के सुबह बीमार पड़ जाने के कारण मैकाय को टीम में जगह मिली लेकिन गेंदबाजी करते समय उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. इसके बावजूद मैकाय ने पारी का आगाज भी किया 39 गेंदों पर 46 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं.

मैकाय के अलावा एमिलिया केर ने 36 रन का योगदान दिया. जब केर आउट हुई तब न्यूजीलैंड को 18 गेंदों पर 29 रन चाहिए थे. ऐसे में मैडी ग्रीन (नाबाद 16) और हन्नाह रोव (नाबाद 14) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और टीम का स्कोर छह विकेट पर 131 रन पर पहुंचाकर उसे जीत दिलाई. ग्रीन ने आखिरी गेंद पर विजयी चौका लगाया.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ मिले सबक टी20 विश्व कप में काम आएंगे: सिल्वरवुड

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेथ मूनी के नाबाद 61 तथा कप्तान मेग लैनिक (27) और राचेल हेन्स (29) के उपयोगी योगदान के बावजूद चार विकेट पर 129 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोकने में मैकाय ने अहम भूमिका निभायी। इस ऑफ स्पिनर ने नयी गेंद संभाली और चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए.

तीसरा और निर्णायक टी20 मैच एक अप्रैल को ऑकलैंड में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details