दिल्ली

delhi

बल्लेबाजी में प्रयोग उलटा पड़ गया : भारत की हार पर बोली हरमनप्रीत कौर

By

Published : Oct 7, 2022, 7:05 PM IST

Updated : Oct 7, 2022, 7:15 PM IST

बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से भारत को शुक्रवार को महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट (Women's Asia Cup) मैच में पाकिस्तान से 13 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Harmanpreet on Indias defeat  Harmanpreet Kaur  भारत की हार पर बोली हरमनप्रीत कौर  हरमनप्रीत कौर  महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट
Harmanpreet Kaur

सिलहट:भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को महिला एशिया कप (Women's Asia Cup) में पाकिस्तान से मिली हार के लिए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले बल्लेबाजों को उचित अभ्यास देने का फैसला उलटा पड़ गया. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 138 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 124 रन ही बना सकी.

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था. हम बीच के ओवरों में सिंगल नहीं ले सके और ना ही स्ट्राइक रोटेट कर सके. हमने बहुत डॉट गेंदें खेली. हरमनप्रीत इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी थी. उन्होंने कहा, हमने सोचा कि दूसरे बल्लेबाजों को मौका दिया जाए. यह फैसला उलटा पड़ गया और हमारी हार की वजह रहा. भारत ने जुलाई में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें: Women's Asia Cup: जीत का चौका लगाने से चूका भारत, पाकिस्तान 13 रन से जीता

हरमनप्रीत ने कहा, हम किसी टीम को हलके में नहीं लेते. यह खेल का हिस्सा है. उन्होंने अच्छा खेला और जीते. हमें अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा. भारत का सामना अब गत चैम्पियन बांग्लादेश से होगा. वहीं पहले मैच में थाईलैंड से अप्रत्याशित हार का सामना करने के बाद जीत की राह पर लौटी बांग्लादेश की कप्तान बिसमाह मारूफ ने कहा, हमारे लिए यह अहम मैच था. हमने रणनीति पर बखूबी अमल किया और सोच समझकर जोखिम लिया.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Oct 7, 2022, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details