दिल्ली

delhi

YouTube पर प्लेबैक स्पीड ऑटोमैटिक रूप से दोगुनी हो जाएगी, जानिए कैसे और किसे मिलेगी ये सुविधा

By

Published : Jul 21, 2023, 7:07 PM IST

YouTube New Feature : यूट्यूब ने घोषणा की है कि अमेरिका में प्रीमियम इंडिविजुअल प्लान की कीमत बढ़ा दी है, और एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. यूट्यूब का मानना है कि नई कीमत से बेहतरीन सर्विस और फीचर्स प्रदान करना जारी रख सकेंगे . YouTube Premium Individual Plan

YouTube New Feature
यूट्यूब

सैन फ्रांसिस्को :यूट्यूब ने अमेरिका में प्रीमियम इंडिविजुअल प्लान की कीमत बढ़ा दी है. गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अमेरिका में नए और वर्तमान कस्टमर्स के लिए प्लान की कीमत 2 डॉलर बढ़ाई है.यूजर्स को अब 11.99 डॉलर की जगह 13.99 डॉलर प्रति माह चुकाने होंगे. यूट्यूब के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, "हम अमेरिका में यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम सबसक्राइबर्स के लिए कीमतों को अपडेट कर रहे हैं ताकि बेहतरीन सर्विस और फीचर्स प्रदान करना जारी रख सकें. हमारा मानना है कि यह नई कीमत YouTube Premium के कीमत को दर्शाती है,जो सब्सक्राइबर्स को बैकग्राउंड और ऑफलाइन प्ले के साथ ऐड-फ्री यूट्यूब का आनंद लेने और यूट्यूब म्यूजिक ऐप के साथ 100 मिलियन से ज्यादा गानों तक निर्बाध एक्सेस की अनुमति देती है."

फैमिली प्रीमियम प्लान आज भी वैसी ही बनी हुई है, पिछले साल के अंत में, फैमिली प्रीमियम प्लान में बड़ी बढ़ोतरी देखी गई और यह 22.99 डॉलर/माह हो गई थी. रिपोर्ट के अनुसार, एनुअल सब्सक्रिप्शन सदस्यता, जिसे जनवरी 2022 में पेश किया गया था, की कीमत 139.99 डॉलर होगी, जो 20 डॉलर की वृद्धि है. इसके अलावा, कंपनी YouTube Music Premium की कीमत भी 9.99 डॉलर से बढ़ाकर 10.99 डॉलर प्रति माह कर रही है. इसके अतिरिक्त, यूट्यूब ऐड ब्लॉकर्स पर नकेल कस रहा है. 9टू5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार,अगर यूजर्स आईओएस यूट्यूब ऐप से सब्सक्राइब कर रहे हैं तो प्लान की कीमत 18.99 डॉलर होगी.

YouTube New Feature
यूट्यूब ने आखिरी बार YouTube Premium (जिसे पहले "रेड" के नाम से जाना जाता था)की कीमत 2018 में YouTube Music के पुन: लॉन्च के साथ बढ़ाई थी. मौजूदा सब्सक्राइबर्स अपने अगले बिलिंग साइकल से शुरू होने वाली नई कीमतों को देखेंगे. रिपोर्ट में बताया गया है कि बदलावों के बारे में अपकमिंग ईमेल में बताया जाएगा.इस बीच, यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहे है, जो यूजर्स को दोगुनी स्पीड से आसानी से वीडियो देखने की अनुमति देता है. यूट्यूब ने अपने एक्सपेरिमेंट पेज पर कहा, "वीडियो देखते समय प्लेयर पर कहीं भी लंबे समय तक प्रेस करने से प्लेबैक स्पीड ऑटोमैटिक रूप से दोगुनी हो जाती है." हालांकि यह फीचर टेस्टिंग में है,प्रीमियम मेंबर्स 13 अगस्त तक इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details