दिल्ली

delhi

माइक्रोसॉफ्ट ने अपर्णा गुप्ता को ग्लोबल डिलीवरी सेंटर लीडर किया नियुक्त

By IANS

Published : Nov 21, 2023, 7:55 PM IST

अपर्णा गुप्ता, माइक्रोसॉफ्ट के ग्लोबल डिलीवरी सेंटर (जीडीसी) की लीडर नियुक्त की गई हैं. जीडीसी, माइक्रोसॉफ्ट का उद्योग समाधान डिलीवरी शाखा है. 2005 में हैदराबाद में इसे स्थापित किया गया था. पढ़ें पूरी खबर..Aparna Gupta, Microsoft appoints Aparna Gupta. Global Delivery Centre Leader.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को अपर्णा गुप्ता को ग्लोबल डिलीवरी सेंटर लीडर के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की, जो इंडस्ट्री सॉल्यूशंस डिलीवरी और व्यापक माइक्रोसॉफ्ट कस्टमर एंड पार्टनर सॉल्यूशंस (एमसीएपीएस) संगठन का एक हिस्सा है.

जीडीसी नेता के रूप में अपनी नई भूमिका में, गुप्ता ग्राहक नवाचार और वितरण उत्कृष्टता, शीर्ष स्तरीय प्रतिभा के साथ क्लाउड विकास त्वरण, उद्योग की गहराई और भागीदार पारिस्थितिकी तंत्र की देखरेख करेंगे.

गुप्ता ने एक बयान में कहा,'मैं समाधान क्षेत्रों में तकनीकी विशेषज्ञता को गहरा करने और अपने ग्राहकों को उत्कृष्टता प्रदान करने के उद्देश्य से एक मजबूत टीम संस्कृति बनाने के लिए जीडीसी में टीमों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं. टीम के भीतर एक मजबूत आधार है और मुझे उम्मीद है कि इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए मैं इसे और मजबूत करूंगा.'

वह छह साल पहले माइक्रोसॉफ्ट में कमर्शियल सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग (सीएसई), जो अब आईएसई है, की भारत प्रमुख के रूप में शामिल हुई थीं. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि इन वर्षों में, उन्होंने व्यवसाय पर सकारात्मक प्रभाव डाला है, जैसे एमसीएपीएस इंडिया में एक नए खंड के रूप में ग्राहक सफलता इकाई (सीएसयू) की स्थापना की है.

माइक्रोसॉफ्ट इंडस्ट्री सॉल्यूशंस डिलिवरी के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष मॉरीन कॉस्टेलो ने कहा, 'उद्योग में 25 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता और व्यापक माइक्रोसॉफ्ट अनुभव के साथ-साथ अपनी महत्वाकांक्षा और अटूट नेतृत्व के साथ, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि अपर्णा हमारी जीडीसी टीम को लगातार सफलता दिलाएंगी.'

2005 में हैदराबाद में स्थापित, ग्लोबल डिलीवरी सेंटर (जीडीसी) उद्योग समाधान डिलीवरी की डिलीवरी शाखा है और तब से वैश्विक उपस्थिति के साथ बेंगलुरु और नोएडा तक फैल गया है. गुप्ता ग्राहकों को उनकी डिजिटल परिवर्तनकारी यात्रा में समर्थन जारी रखने के लिए टीम के साथ मिलकर काम करेंगे.

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष, पुनीत चंडोक ने कहा, 'माइक्रोसॉफ्ट प्रौद्योगिकियों का उनका व्यापक अनुभव और गहरा ज्ञान ग्राहकों को भविष्य के लिए तैयार समाधानों की योजना बनाने और तैनात करने में मदद करेगा, खासकर एआई के युग में, और माइक्रोसॉफ्ट में उनके निवेश के मूल्य को अधिकतम करेगा.'

जीडीसी में एप्स इनोवेशन, डेटा और एआई, इंफ्रा एंड सिक्योरिटी और बिजनेस एप्लिकेशन में चार उत्कृष्टता केंद्र (सीओई) के साथ-साथ पार्टनर और डिलीवरी मैनेजमेंट और एडॉप्शन मैनेजमेंट जैसे कार्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details