दिल्ली

delhi

Google Contacts New Feature से यूजर्स के समय की होगी बचत! ऐसे करें इस्तेमाल

By

Published : Feb 20, 2023, 1:42 PM IST

गूगल अपने यूजर्स के लिए नए- नए फीचर्स लाता रहता है. इसी कड़ी में उसने गूगल कॉन्टेक्ट्स में बदलाव किया है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को क्या सुविधा मिलेगी जानें इस रिपोर्ट में.

Google New Feature
गूगल

सैन फांसिस्को : गूगल एक बार फिर एक नया फीचर लाने वाला है. कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपनी संपर्क प्रबंधन सेवा 'गूगल कॉन्टेक्ट्स' में एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को 'कॉन्टेक्ट्स साइडबार' से नए संपर्क बनाने और मौजूदा संपर्को को एडिट करने की अनुमति देगा. टेक दिग्गज ने वर्कस्पेस अपडेट ब्लॉगपोस्ट में कहा, इससे पहले, 'कॉन्टेक्ट्स.गूगल.कॉम' पर जाना गूगल संपर्क को एडिट करने या जोड़ने का एकमात्र तरीका था.

गूगल कॉन्टेक्ट्स के नए फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल : "चाहे आप संपर्कों को तेजी से एडिट करना चाहते हैं या अधिक आसानी से संपर्क बनाना चाहते हैं, यह अपडेट संपर्क प्रबंधन अनुभव को सुव्यवस्थित करता है'. किसी मौजूदा संपर्क को एडिट करने के लिए, गूगल वर्कस्पेस में साइड पैनल का विस्तार करें, कॉन्टेक्ट्स एप्लिकेशन खोलें, फिर कॉन्टेक्ट्स पर क्लिक करें, शीर्ष दाईं ओर 'एडिट' आइकन चुनें, जानकारी बदलें और 'सेव' विकल्प चुनें.

दिसंबर में भी नया फीचर लाया गया था: वहीं, स्क्रैच से संपर्क बनाने के लिए, दाईं ओर वर्टिकल ऐप बार से कॉन्टेक्ट्स एप्लिकेशन खोलें, 'क्रिएट कॉन्टेक्ट' ऑप्शन पर क्लिक करें, कॉन्टेक्ट्स का नाम दर्ज करें, संपर्क जानकारी जोड़ें और 'सेव' विकल्प चुनें. इसके अलावा, इस फीचर का एडमिन कंट्रोल नहीं है. पिछले साल दिसंबर में, तकनीकी दिग्गज ने अपने इलस्ट्रेशन टूल को एंड्रॉइड पर अपनी संपर्क प्रबंधन सेवा के लिए रिलीज किया था, जो उपयोगकर्ताओं को एक कस्टम प्रोफाइल पिक्चर बनाने की अनुमति देता है.
(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details