दिल्ली

delhi

पलवल: ससुराल पक्ष पर लगा दहेज हत्या का आरोप, पीड़ित परिजनों ने की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Nov 1, 2020, 4:44 AM IST

पलवल में 27 वर्षीय विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगा है. मृतका के परिजनों ने कहा है कि दहेज और लड़के की चाहत में ससुराल पक्ष ने उनकी बेटी की हत्या की दी और शव को फांसी पर लटका दिया.

death of a married woman for dowry in palwal
हत्या का मामला

नई दिल्ली/पलवल:27 वर्षीय विवाहिता की हत्या का आरोप उसके ससुराल पक्ष पर लगा है. आरोप है कि लड़का पैदा ना होने और दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष ने फांसी लगाकर 27 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी. गदपुरी थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर आरोपी पति, सास और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं.

ससुराल पक्ष पर लगा दहेज हत्या का आरोप

पुलिस जांच अधिकारी उपदेश ने बताया कि गांव दुर्गापुर निवासी चंद्रपाल ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसने अपनी बेटी सुधा की शादी 6 मई, 2013 को गांव कलवाका निवासी राजकुमार के साथ की थी. शादी में पीड़ित ने हैसियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया था, लेकिन सुधा के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और अकसर दहेज में तरह-तरह की मांग कर प्रताड़ित करने लगे.

पीड़ित की बेटी ने दो बेटियों को जन्म दिया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग लड़का पैदा होने की इच्छा रखने लगे. जिसको लेकर सुधा को कई बार परेशान किया गया. बीती 30 अक्टूबर को सूचना मिली की सुधा की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई है.

सूचना मिलते ही पीड़ित परिजन मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि सुधा की हत्या पति राजकुमार, ससुर पालाराम व सास दुलारी ने गांव के सरपंच बाबूराम के कहने पर की है और उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया.

सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. शनिवार को शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details