दिल्ली

delhi

Hezbollah Israel War : शिया आतंकवादी ग्रुप हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों पर दागी मिसाइलें

By IANS

Published : Oct 19, 2023, 9:21 AM IST

Updated : Oct 19, 2023, 1:42 PM IST

Hezbollah Israel War : शिया आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने मिसाइलों से इजरायल के ठिकानों को निशाना बनाया है. इजरायल की गोलीबारी में लेबनान के गांव ऐटारोन में दो किसान घायल हो गए. Hamas Israel conflict . Gaza strip . hamas israel war

Hezbollah Israel War Lebanons Hezbollah fires missiles on Israeli targets
शिया आतंकवादी ग्रुप हिजबुल्लाह इजरायल

बेरूत : लेबनान के हिजबुल्लाह ने कहा है कि उसने गाइडेड मिसाइलों से इजरायली ठिकानों पर कई हमले किए हैं. एक बयान में, शिया आतंकवादी समूह Hezbollah ने बुधवार को कहा कि उसने मिसाइलों से तीन इजरायली स्थलों को निशाना बनाया. इसमें इजरायली सैनिकों के लिए एक केंद्र और उत्तरी Israel में अल-मनारा के दक्षिण में एक निगरानी और टोही प्रणाली शामिल है. हमले में कई लोग हताहत हुए. शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, Hezbollah ने अपने एक सदस्य की मौत की पुष्टि की.

दक्षिणी लेबनान में, चिकित्सा सूत्रों ने शिन्हुआ को बताया कि इजरायली गोलीबारी में दक्षिणी लेबनान गांव ऐटारोन में दो लेबनानी किसान घायल हो गए. इसके अतिरिक्त, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने कहा कि इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में गोलाबारी का विस्तार किया.इसके परिणामस्वरूप एटारौन के आसपास के क्षेत्रों में 14 घरों को नुकसान पहुंचा. इजरायली मीडिया ने बताया कि इन हमलों के जवाब में, इजरायल रक्षा बलों- IDF ने तोपखाने की आग से जवाबी कार्रवाई की, लेकिन किसी भी IDF के हताहत होने की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें-

Hamas Israel : फिलिस्तीनी-इजराइल संघर्ष के बीच राष्ट्रपति पुतिन ने बताया इस 'मसले' का हल

इस भारतीय लड़की को ब्रिटेन ने एक दिन के लिए बनाया 'उच्चायुक्त', जानें क्यों

हिजबुल्लाह इजरायल

गौरतलब है कि लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव तब शुरू हुआ जब हिजबुल्लाह ने 8 अक्टूबर को इजरायल के खिलाफ हमास के हमले के समर्थन में इजरायली सैन्य स्थलों की ओर कई रॉकेट दागे. जवाब में, इजरायली सेना ने उसी दिन दक्षिणपूर्व लेबनान के विभिन्न क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की. इस बीच, लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल (यूएनआईएफआईएल) के शांति सैनिकों ने बुधवार को उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया, जिनमें सीमा क्षेत्र से शांति सैनिकों को निकालने का सुझाव दिया गया था. लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने यूनिफिल के प्रवक्ता एंड्रिया टेनेंती के हवाले से कहा, "यूएनआईएफआईएल के सैनिक अभी भी अपनी स्थिति में हैं और उनकी वहां से निकलने की कोई योजना नहीं है." Hamas Israel conflict . Gaza strip . Hamas israel war .

Last Updated :Oct 19, 2023, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details