दिल्ली

delhi

नियाग्रा फॉल्स के पास वाहन में विस्फोट, 2 की मौत, यूएस-कनाडा सीमा बंद

By ANI

Published : Nov 23, 2023, 7:55 AM IST

Updated : Nov 23, 2023, 9:12 AM IST

बुधवार को नियाग्रा फॉल्स के पास यू एस कनाडा चेकपॉइंट पर एक कार आग के गोले में तब्दील हो गई उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई. जिससे सीमा बंद हो गई और एक प्रमुख छुट्टी की पूर्व संध्या पर बड़े पैमाने पर सुरक्षा अलर्ट जारी हो गया. US Canada Border Crossing, Two Dead In Vehicle Explosion, Vehicle Explosion at US Canada Border, US Canada border, New York Canada News

us canada border crossing
यूएस-कनाडा के बीच रेनबो ब्रिज सीमा पार के दृश्य। (फोटो: रॉयटर्स)

न्यूयॉर्क :सीबीएस न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बुधवार को दोपहर के समय नियाग्रा फॉल्स के पास यूएस-कनाडा सीमा पार पर एक 'वाहन विस्फोट' में दो लोगों की मौत हो गई. इसमें कहा गया है कि जांचकर्ताओं ने स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए क्षेत्र में चार यूएस-कनाडा सीमा क्रॉसिंग को बंद कर दिया है.

सीबीएस न्यूज को जानकारी की पुष्टि करने वाले कई कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि वाहन के अंदर विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि मरने वाले दो लोगों की राष्ट्रीयता अभी तक ज्ञात नहीं है. अमेरिका के एक वरिष्ठ कानून प्रवर्तन अधिकारी ने सीबीएस न्यूज को बताया कि कार अमेरिका की ओर से आ रही थी. यह सीमा शुल्क स्टेशन से टकराया और उसमें आग लग गई. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कार में विस्फोट क्यों हुआ.

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने सीबीएस न्यूज को इस घटना की जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एक अजीब दुर्घटना से कहीं अधिक है. उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी तक विवरण नहीं है. न्यूयॉर्क के एक कनाडाई पर्यटक, माइक गेंथर ने कहा कि जब यह घटना घटी तो वह पास में ही चल रहे थे. उन्होंने वाहन को सीमा पार करने की दिशा में तेजी से भागते हुए देखा.

गेंथर ने कहा कि गाड़ी की रफ्तार 100 मील से अधिक रही होगी. वह कार बाड़ से टकरा गई और एक विस्फोट हो गया. हमने आग का गोला देखा. उन्होंने कहा कि हम बस इतना ही देख सकते थे, हर जगह सिर्फ धुआं था. इस बीच, एफबीआई बफेलो फील्ड कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस जांच में हमारे स्थानीय, राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ समन्वय करना. चूंकि यह स्थिति बहुत अस्थिर है, इस समय हम बस इतना ही कह सकते हैं.

रेनबो ब्रिज, जो नियाग्रा फॉल्स, ओंटारियो, कनाडा और नियाग्रा फॉल्स, न्यूयॉर्क को जोड़ता है, यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. लेविस्टन-क्वीनस्टन ब्रिज, व्हर्लपूल रैपिड्स ब्रिज और पीस ब्रिज क्षेत्र में अन्य सीमा पार हैं. घटना के बाद, न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने एक बयान में कहा है कि मेरे निर्देश पर, न्यूयॉर्क राज्य पुलिस न्यूयॉर्क में प्रवेश के सभी बिंदुओं की निगरानी के लिए एफबीआई संयुक्त आतंकवाद कार्य बल के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि फिलहाल, वह 'कानून प्रवर्तन और आपातकालीन उत्तरदाताओं से मिलने' और स्थिति का जायजा लेने के लिए बफेलो जा रही हैं. उन्होंने कहा कि नियाग्रा फॉल्स के पास अमेरिका और कनाडा को जोड़ने वाले रेनबो ब्रिज क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया है क्योंकि बफेलो, न्यूयॉर्क में संघीय अधिकारियों ने कहा है कि जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें

Last Updated :Nov 23, 2023, 9:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details