दिल्ली

delhi

उत्तर कोरिया ने जापान की ओर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जापानी PM ने किया खंडन

By

Published : Apr 13, 2023, 7:14 AM IST

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को जापान सागर की ओर एक और मिसाइल दागी है. जापान के पीएम ने ट्वीट किया कि उत्तर कोरिया की मिसाइल जापानी क्षेत्र में नहीं गिरी है. हालांकि, जापान सरकार ने होक्काइडो के निवासियों के लिए चेतावनी जारी की थी.

north korea fires ballistic missile
उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल

टोक्यो: उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी तट से गुरुवार को जापान सागर की ओर एक मिसाइल दागी है. इस बात की जानकारी दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने दी है. जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस महत्वपूर्ण समय में सभी आवश्यक सावधानी बरतने की चेतावनी जारी की. जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तर कोरिया की मिसाइल जापानी क्षेत्र में नहीं गिरी है.

ट्विटर पर जापानी पीएमओ ने पोस्ट किया कि जानकारी इकट्ठा करने और उसका विश्लेषण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जनता, विमान समेत अन्य संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है. एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक जापानी सरकार ने इसको लेकर एक चेतावनी भी जारी की है.चेतावनी में जापान सरकार ने होक्काइडो के निवासियों से कहा कि वो अपने घरों से निकलकर तुरंत ही किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरियाई मिसाइल को संभवतः जापान के जल क्षेत्र में गिराया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एहतियात के लिए सभी संभव उपाय करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें-ब्रिटेन के पाकिस्तानियों ने सुएला ब्रेवरमैन से माफी की मांग की

जापान के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अनुसार उत्तर कोरिया की ओर से जापान सागर की ओर मिसाइल दागी गई है. हालांकि, उन्होंने इसके बारे में और विस्तार से नहीं बताया क्योंकि जांच चल रही है. एनएचके वर्ल्ड के अनुसार जापान ने चेतावनी जारी की थी कि होक्काइडो प्रीफेक्चर के पास या उसके पास एक उत्तर कोरियाई मिसाइल उतरी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details