दिल्ली

delhi

नाइजीरिया के गिरजाघर पर हमला, 50 लोगों के मारे जाने की आशंका

By

Published : Jun 6, 2022, 6:26 AM IST

नाइजीरिया के एक गिरजाघर में रविवार को हथियारबंद हमलावरों ने हमला कर दिया. इस हमले में कम से कम 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है. वहीं, कई अन्य घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Attack on Nigerian church, 50 feared dead
नाइजीरिया के गिरजाघर पर हमला, 50 लोगों के मारे जाने की आशंका

अबूजा: दक्षिण पश्चिम नाइजीरिया के एक कैथोलिक गिरजाघर में लोगों पर रविवार को हथियारबंद हमलावरों ने हमला कर दिया और विस्फोट भी किया, जिसमें कम से कम 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है. एक जन प्रतिनिधि ने यह जानकारी दी. ओगुनमोलासुयी ओलुवोले ने कहा कि हमलावरों ने ऑन्दो राज्य के सेंट फ्रांसिस कैथोलिक गिरजाघर को निशाना बनाया.

यह हमला तब किया गया जब श्रद्धालु ईसाइयों के त्योहार ‘पेंटेकोस्ट संडे’ के मौके पर वहां जमा हुए थे. ओलुवोले ने कहा कि मृतकों में कई बच्चे शामिल हैं. वह घटनास्थल और अस्पताल में भी गए, जहां घायलों का इलाज चल रहा है. अधिकारियों ने मौत के बारे में तत्काल कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में रासायनिक कंटेनर डिपो में आग लगने से 44 लोगों की मौत, 450 घायल

नाइजीरियाई संसद के निचले सदन के सदस्य टिमिलीन ने कहा कि कम से कम 50 लोग मारे गए हैं, हालांकि अन्य लोगों बताया है कि मृतकों की संख्या इससे ज्यादा है. नाइजीरिया का एक बड़ा हिस्सा इस्लामी चरमपंथ का सामना कर रहा है जबकि ऑन्दो को नाइजीरिया का सबसे शांत राज्य माना जाता है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details