दिल्ली

delhi

IS Weapons Found: अफगान सुरक्षाबलों को उत्तरी जौजान प्रांत में आईएस के हथियार मिले

By

Published : Mar 26, 2023, 10:45 PM IST

अफगान सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान के उत्तरी जौजान प्रांत की राजधानी शबरगान में एक घर पर छापा मारकर और एक आत्मघाती जैकेट, हथगोले, बारूदी सुरंग और विस्फोटक उपकरण बनाने में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं सहित कई अन्य सामान बरामद किए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

काबुल: अफगान सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान के उत्तरी जौजान प्रांत की राजधानी शबरगान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हथियारों के जखीरे और खदान बनाने के सेंटर का पता लगाया है. प्रांतीय पुलिस प्रमुख ने रविवार को यह जानकारी दी . समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शाह मोहम्मद अहमदी ने कहा है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शनिवार को शबरगान के सखी अबाद गांव में एक घर पर छापा मारा और एक आत्मघाती जैकेट, हथगोले और बारूदी सुरंग और विस्फोटक उपकरण बनाने में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं सहित कई अन्य सामान बरामद किए. अधिकारी ने यह नहीं बताया कि किसी को गिरफ्तार किया गया है या नहीं .

यह भी पढ़ें:Political Crisis In Pak: पाकिस्तान में राजनीतिक संकट की वजह से लागू हो सकता है सैन्य कानून: सिराजुल हक

हालांकि, पुलिस प्रमुख ने दावा किया कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकवादी विनाशक (विध्वंसक) गतिविधियां शुरू करने की योजना बना रहे थे, लेकिन उनकी साजिश को अफगान सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया. इसी तरह के अभियानों में अफगान सुरक्षा बलों ने पूर्वी कुनार प्रांत में 17 एके-47 असॉल्ट राइफलों सहित हथियार और गोला-बारूद की खोज की और उसे जब्त किया .

अफगान बलों ने प्रतिद्वंद्वी आईएस संगठन पर अपनी कार्रवाई तेज कर दी है और नवीनतम अभियानों में पिछले एक सप्ताह में काबुल के बाहरी इलाके में चार इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकवादियों को मार गिराया है .

यह भी पढ़ें:Imran Khan Rally : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मीनार-ए-पाकिस्तान पर रैली की

आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details