दिल्ली

delhi

काबुल में विरोध प्रदर्शन, भीड़ ने लगाए पाकिस्तान विरोधी नारे

By

Published : Sep 7, 2021, 6:18 PM IST

काबुल में सैकड़ों अफगानों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसके एक वीडियो में 'आजादी' के नारे लगाती महिलाओं को देखा गया है.

protests
protests

काबुल :अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सैकड़ों अफगानों, खासकर महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इसका एक वीडियो सामने आया है. इंटरनेट पर सामने आए विरोध के इस वीडियो में 'आजादी' के नारे लगाती महिलाओं को देखा गया है.

'आजादी' के नारे लगाते प्रदर्शनकारी

प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगा रहे थे और पाकिस्तान से देश छोड़ने को कह रहे थे. वहीं लोगों का एक विशाल समूह काबुल में पाकिस्तान दूतावास के सामने जमा हो गया. टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के प्रेस की आजादी के आश्वासन के बावजूद, पत्रकारों को विरोध प्रदर्शन को फिल्माने से रोक दिया गया.

काबुल में विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तालिबान ने हवाई फायरिंग की. ऑनलाइन प्रसारित होने वाले वीडियो में घबराए हुए नागरिक भागते हुए दिखाई दे रहे हैं.

तालिबान ने हवाई फायरिंग की

बता दें कि विरोध प्रदर्शन अफगानिस्तान के राष्ट्रीय प्रतिरोध (एनआरएफए) के नेता अहमद मसूद ने देशव्यापी आंदोलन का आह्वान किया. एक भावनात्मक ऑडियो संदेश में मसूद ने कहा, आप कहीं भी हों, अंदर या बाहर, मैं आपसे हमारे देश की गरिमा, स्वतंत्रता और समृद्धि के लिए एक देशव्यापी आंदोलन शुरू करने का आह्वान करता हूं.

पढ़ें :-मुल्ला हसन तालिबान सरकार के प्रमुख होंगे, मुल्ला बरादर उप प्रमुख : मीडिया रिपोर्ट

देश द्वारा तालिबान के साथ समन्वय स्थापित करने की अफवाहों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ जनता में गुस्सा भी फूट रहा है.

इसी बीच तालिबान ने पुष्टि की कि उनके और पाकिस्तान के खुफिया प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के बीच एक बैठक हुई थी. आईएसआई प्रमुख और तालिबान नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के बीच बैठक अफगानिस्तान में सरकार बनाने के प्रयासों के बीच हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details