दिल्ली

delhi

श्रृंगला ने श्रीलंकाई प्रधानमंत्री के साथ सकारात्मक वार्ता की

By

Published : Oct 4, 2021, 2:18 PM IST

भारतीय उच्चायोग ने बैठक की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने आज प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से मुलाकात की और भारत-श्रीलंका साझेदारी को और मजबूत करने पर सकारात्मक वार्ता की.

श्रृंगला
श्रृंगला

कोलंबो : विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने सोमवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से मुलाकात की और उनसे बहुआयामी द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने पर सकारात्मक वार्ता की. श्रृंगला चार दिन की यात्रा पर शनिवार को श्रीलंका पहुंचे हैं. वह राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से भी मुलाकात कर सकते हैं और भारत तथा श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा कर सकते हैं.

यहां भारतीय उच्चायोग ने बैठक की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने आज प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से मुलाकात की और भारत-श्रीलंका साझेदारी को और मजबूत करने पर सकारात्मक वार्ता की.

प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे की ट्वीट

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार श्रृंगला ने कहा कि कुछ समय पहले ही मैंने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ बहुत सकारात्मक वार्ता की. वह भारत के प्रगाढ़ मित्र हैं और भारत-श्रीलंका साझेदारी को गहन करने के लिए समर्थन का सतत स्रोत हैं. विदेश सचिव ने कहा कि वह राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से अपनी मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं. उन्होंने महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर कोलंबो स्थित टेंपल ट्रीज में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री से श्रृंगला की बातचीत

पढ़ें :श्रीलंका यात्रा: विदेश सचिव श्रृंगला आज जाएंगे जाफना, बौद्ध मंदिर 'टूथ' (दंत मंदिर) के किये दर्शन

भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया कि महात्मा गांधी की 152वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रीलंका के विदेश मंत्री प्रोफेसर जी एल पेइरिस, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला, भारत के उच्चायुक्त और अन्य गणमान्यों ने टेंपल ट्रीज में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

बता दें कि श्रृंगला ने रविवार को श्रीलंका के तमिल बहुल उत्तरी प्रांत में जाफना के पलानी हवाई अड्डे का निरीक्षण किया था, जहां भारत की सहायता से किये जा रहे विकास कार्यों पर अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details