दिल्ली

delhi

चीन में सोने की खदान में हुए विस्फोट में मारे गए नौ श्रमिकों के शव मिले

By

Published : Jan 25, 2021, 5:32 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 6:09 AM IST

चीन में सोने की खदान में हुए विस्फोट में मारे गए नौ श्रमिकों के शव बरामद कर लिया गया है. इस बात की जानकारी चीनी अधिकारियों ने दी.

चीन में सोने की खदान में हुए विस्फोट
चीन में सोने की खदान में हुए विस्फोट

बीजिंग : चीन में सोने की एक खदान में हुए विस्फोट में मारे गए नौ श्रमिकों के शव बचावकर्मियों को मिले हैं, जिससे इस घटना में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. चीनी अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

दो सप्ताह तक खदान के अंदर फंसे रहने वाले 11 खनिकों को रविवार को बचाया गया. एक खनिक अभी भी लापता है और उसको खोजने के प्रयास चल रहे हैं.

10 जनवरी को खदान के अंदर विस्फोट होने से उसके बाहर निकलने के रास्ते बंद होने बाद से 22 खनिक उसके अंदर फंस गए थे. कीशिया शहर में यह खदान स्थित है.

दो सप्ताह तक फंसे रहने के बाद रविवार को 11 खनिकों को बचा लिया गया. 11 खनिकों को वापस लाने के बाद, बचाव दल फिर से सोने की खदान में गए और उन्हें 10 खनिकों के शव मिले.

पढ़ें-चीन में सोने की खदान में फंसे 11 खनिकों को बाहर निकाला गया

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, शानदोंग प्रांत की राजधानी जिनान के अधिकारियों ने बताया कि सोने की खान में विस्फोट के कारण फंसे खनिकों में से 10 के शव बचाव दल को मिले.

खदान में फंसा एक खनिक अभी भी लापता है और उसको खोजने के प्रयास चल रहे हैं. शिन्हुआ की खबर के अनुसार, दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

Last Updated :Jan 26, 2021, 6:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details