दिल्ली

delhi

इंटरस्टेट ड्रग्स तस्करी का किंगपिन विशाखापट्टनम से गिरफ्तार, 50 हजार का था इनामी

By

Published : Apr 30, 2022, 7:51 PM IST

पिछले साल क्राइम ब्रांच थाने में NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और फिर ट्रायल कोर्ट द्वारा इसके खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी किया गया. बाद में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

इंटरस्टेट ड्रग्स तस्करी का किंगपिन विशाखापट्टनम से गिरफ्तार
इंटरस्टेट ड्रग्स तस्करी का किंगपिन विशाखापट्टनम से गिरफ्तार

नई दिल्ली :क्राइम ब्रांच की टीम ने इंटरस्टेट ड्रग सिंडिकेट के मामले में एक वांटेड को गिरफ्तार किया है, जिसकी गिरफ्तारी के ऊपर पुलिस ने 50 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था. इसे अरुणाचल प्रदेश के विशाखापट्टनम से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान सुनील के रूप में हुई है. यह मूलतः उड़ीसा का रहने वाला है.

इसके खिलाफ पिछले साल क्राइम ब्रांच थाने में NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और फिर ट्रायल कोर्ट द्वारा इसके खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी किया गया. बाद में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था. डीसीपी क्राइम दीपक यादव के अनुसार, एसीपी सुशील कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर दिलीप कुमार, सब इंस्पेक्टर राजीव बामेल, अशोक कुमार, विजय कुमार, सहायक सब इंस्पेक्टर वीर सिंह, विजय कुमार, सुरेश, जोगिंदर, हेड कांस्टेबल अजीत कुमार, कांस्टेबल सोनू और प्यार सिंह की टीम ने इसके बारे में पता लगा करके गिरफ्तार किया गया.

अपराधी गिरफ्तार.

डीसीपी ने बताया कि पिछले साल तीन जुलाई को एक इंफॉर्मेशन पर अली हुसैन और मुकेश कुमार को तुगलकाबाद इलाके से गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से सात प्लास्टिक के बैग मिले थे, जिसमें गांजा भरा हुआ मिला था. दोनों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद उन दोनों की पूछताछ के बाद ट्रक के ओनर योगेंद्र और रिसीवर अमर सिंह को भी बाद में गिरफ्तार किया गया. जब चारों से आगे की पूछताछ हुई तो पता चला कि इस सिंडिकेट का किंगपिन सुनील है, जो उड़ीसा का रहने वाला है और नक्सलवाद से भी प्रभावित है. इसके बाद पुलिस टीम ने इसके टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर ढेर सारे कॉल रिकॉर्ड किये.

आखिरकार इसके बारे में पता लगाने में कामयाब हो गई और फाइनली विशाखापट्टनम क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम पहुंच गई. वहां नकली कस्टमर बनकर उसे ट्रैप किया और फिर इसे विशाखापट्टनम के एक होटल से दबोचने में कामयाब हो गई. वहां से कोर्ट में पेश करने के बाद इसे दिल्ली हवाई जहाज के जरिए लाया गया. आगे की कार्रवाई पुलिस टीम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details