दिल्ली

delhi

यूपी के कैबिनेट मंत्री ने छात्र-छात्राओं को बांटी छात्रवृत्तियां, कहा- अग्निवीर योजना को लेकर दिग्भ्रमित न हों युवा

By

Published : Jun 24, 2022, 10:09 PM IST

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ग्रेटर नोएडा स्थित आईआईएमटी के छात्र-छात्राओं के बीच छात्रवृत्तियां वितरित किया. उनके साथ स्थानीय सांसद महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, एमएलसी नरेंद्र सिंह भाटी, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे. स्वतंत्र देव सिंह ने इस मौके पर कहा कि कुछ लोग अग्निवीर योजना को लेकर अपने राजनीतिक हित साधने में लगे हुए हैं और छात्रों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

यूपी के कैबिनेट मंत्री ने छात्र-छात्राओं को बांटी छात्रवृत्तियां
यूपी के कैबिनेट मंत्री ने छात्र-छात्राओं को बांटी छात्रवृत्तियां

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज ग्रेटर नोएडा स्थित आईआईएमटी पहुंचे और वहां के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान किया. सबसे पहले उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, एमएलसी नरेंद्र सिंह भाटी, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे. इस मौके पर यूपी बीजेपी के अध्यक्ष एवं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सैकड़ों प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को 19 लाख की छात्रवृत्ति वितरित की.


आईआईएमटी ग्रेटर नोएडा में छात्रवृत्ति वितरण समारोह में कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग के 54, फार्मेंसी के 18, मैनेजमेंट के 18, पॉलिटेक्निक के 22, लॉ और साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी के दो-दो छात्रों को पुरस्कृत किया गया. मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने छात्रों और मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश का युवा आशावादी है. जब-जब राष्ट्रवाद और युवा एक हुए हैं, तब तब इतिहास बदलता है. कुछ लोग अग्निवीर योजना को लेकर अपने राजनीतिक हित साधने में लगे हुए हैं और छात्रों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं. जबकि अग्निवीर योजना युवाओं की प्रतिभा को आगे लाना और उनके भविष्य को उज्जवल बनाने की योजना है.

यूपी के कैबिनेट मंत्री ने छात्र-छात्राओं को बांटी छात्रवृत्तियां

ये भी पढ़ेंः मुंडका अग्निकांडः डीएनए रिपाेर्ट से खुलासा, महिला का शव पहले ही दूसरे पीड़ित परिजन काे दे दिया

आईआईएमटी कॉलेज समूह अपने विभिन्न परिसरों में तीन करोड़ रुपए से अधिक की छात्रवृत्ति विद्यार्थियों को हर वर्ष देता है. वहीं, इस मौके पर आईआईएमटी कॉलेज समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन में अनुशासन का बड़ा महत्व है. एक अनुशासित छात्र एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करता है. वहीं, स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा सहित अन्य लोगों द्वारा छात्र छात्राओं के बीच अपने विचार व्यक्त किए गए.

यूपी के कैबिनेट मंत्री ने छात्र-छात्राओं को बांटी छात्रवृत्तियां
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details