दिल्ली

delhi

नोएडा: किसान 26 जनवरी को दिल्ली में करेंगे परेड, चिल्ला बॉर्डर पर की प्रैक्टिस

By

Published : Dec 29, 2020, 3:54 PM IST

नोएडा सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर 29 वें दिन भी किसानों का प्रदर्शन जारी है. भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने परेड की. भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने कहा कि 26 जनवरी को किसान परेड करेंगे, ऐसे में उसकी तैयारी शुरू कर दी गई है.

Demonstration of farmers on Noida's chilla border continues
परेड की प्रैक्टिस करते किसान

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर 29 वें दिन भी किसानों का प्रदर्शन जारी है. भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने परेड की. सावधान-विश्राम सहित परेड के बारे के बॉर्डर पर तैनात किसानों को प्रैक्टिस कराई जा रही है. भारतीय किसान यूनियन(भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने कहा कि देश लोकतांत्रिक व्यवस्था से चलता है. 26 जनवरी को किसान परेड करेंगे, ऐसे में उसकी तैयारी शुरू कर दी गई है.

परेड की प्रैक्टिस करते किसान

ये भी पढ़ें:-किसान आंदोलन 34वां दिन : सरकार से अगले दौर की वार्ता के लिए तैयार किसान संगठन



भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश लोकतांत्रिक व्यवस्था से चलता है और 26 जनवरी को किसान दिल्ली में परेड करेंगे उसकी प्रेक्टिस की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान अनाज उगाना, बुआई, कटाई, ट्रैक्टर चलाना जानता है. लेकिन परेड नहीं जानता इसकी तैयारी की जा रही है. मजबूरी में किसानों को परेड करना सीखना पड़ रहा है. एक महीने से किसान चिल्ला बॉर्डर में अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहा है. स्पष्ट किया है कि देश की सरकारों को किसान बताएगा कि किसान स्वतंत्र हैं. जबरन कृषि कानून थोपे गए हैं, उसका विरोध जारी रहेगा.

किसान पदाधिकारी जो निर्णय लेंगे उसे माना जाएगा

किसानों से सातवें दौर की वार्ता पर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे. जो उनके द्वारा निर्णय लिया जाएगा. उसे भारतीय किसान यूनियन (भानु) 100 फीसद मान्यता देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details