दिल्ली

delhi

फर्जी आवंटन कर करोड़ों की ठगी करने का आरोपी चौकीदार बर्खास्त

By

Published : Apr 26, 2022, 5:33 PM IST

नोएडा प्राधिकरण के फर्जी लेटर पैड का प्रयोग कर 47 लोगों से फर्जी आवंटन के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले प्राधिकरण के चौकीदार को बर्खास्त कर दिया गया है. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने सोमवार को चौकीदार को बर्खास्त किया है.

आरोपी चौकीदार बर्खास्त
आरोपी चौकीदार बर्खास्त

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा प्राधिकरण के फर्जी लेटर पैड का प्रयोग कर 47 लोगों से फर्जी आवंटन के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले प्राधिकरण के चौकीदार को बर्खास्त कर दिया गया है. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने सोमवार को चौकीदार को बर्खास्त किया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ वर्ष 2015 में थाना सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज हुआ था. वह पिता उदयवीर सिंह राठी की मौत के बाद अनुकंपा पर चौकीदार के पद पर तैनात हुआ था.

आरोपी चौकीदार लोगों से पैसे लेकर फर्जी तरीके से अधिकारियों के हस्ताक्षर करके फर्जी दस्तावेज देते थे. आरोपी चौकीदार के संबंध में नोएडा के थाना सेक्टर-20 में मुकदमा भी दर्ज है. प्राधिकरण द्वारा जांच में सामने आया है कि आरोपी चौकीदार नितिन राठी द्वारा 47 मामलों में घोटाला किए गए थे, जिसमें 46 आवासीय भूखंड से संबंधित है. चौकीदार को 10 जनवरी 2015 को निलंबित कर दिया गया था. जांच चल रही थी जो अब उजागर हुआ कि आरोपी चौकीदार नितिन राठी द्वारा करोड़ों का घोटाला किया गया है. इसे देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने उसे बर्खास्त कर दिया है.

नोएडा प्राधिकरण

ये भी पढ़ें :नशे के कारोबारियों पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा, बुजुर्ग महिला समेत दो शराब तस्कर गिरफ्तार

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी का कहना है कि विभिन्न शिकायतों एवं तथ्यों से पाया गया है कि फर्जी आमंत्रण पत्रों को प्राधिकरण के लेटर पैड पर जारी किया गया है. पेज नंबर अधिकारियों की मोहर, हस्ताक्षर आदि प्राधिकरण कर्मी नितिन राठी की संलिप्तता की पुष्टि करते हैं. नितिन राठी पर लगाए गए सभी आरोप सही पाए गए हैं. चौकीदार के द्वारा किए गए कार्य से जनमानस के बीच प्राधिकरण की छवि धूमिल हुई है, जिसे देखते हुए नितिन राठी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details