दिल्ली

delhi

AC में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पिता का बर्थ डे मना कर सोए बेटे की मौत

By

Published : Jul 11, 2021, 11:19 PM IST

Updated : Jul 16, 2021, 7:04 AM IST

दिल्ली के शाहदरा के विवेक विहार में एसी में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. इससे कमरे में सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई.

fire broke out in shahdara
एसी में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई

नई दिल्ली :राजधानी के शाहदरा जिले के विवेक विहार में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां घर में अचानक आग लगने की वजह से पिता का जन्मदिन मनाने के बाद सोए बेटे की मौत हो गई. आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी बतायी जा रही है. घटना विवेक विहार थाना क्षेत्र के ज्वाला नगर की है. अवनीश यादव परिवार के साथ ज्वाला नगर इलाके में रहते थे. मकान के निचले हिस्से में वह आटा चक्की चलाते थे. परिवार में पत्नी, 2 बच्चे और पिता भी हैं.

शनिवार को अवनीश के पिता का जन्मदिन था. शनिवार रात उन्होंने पूरे परिवार के साथ मिलकर अपने पिता का जन्मदिन मनाया. रात जब सोने का वक्त हुआ तो पिता अपने फ्लैट में चले गए, जबकि अवनीश की पत्नी और बच्चे छत पर सोने की ज़िद करते हुए छत पर चले गए. अवनीश अपने कमरे में सो गए. रात में अचानक अवनीश के कमरे में आग लग गई. बताया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और कमरा धू-धू कर जलने लगा.

आग

ये भी पढ़ें :नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित कॉलेज में लगी भीषण आग

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कमरे में सो रहे अवनीश की आग से झुलस कर मौत हो गई. पुलिस ने रविवार को सबका पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. दमकल विभाग के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी.

Last Updated :Jul 16, 2021, 7:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details