दिल्ली

delhi

विकासपुरी से सामने आये ओमीक्रोन वैरिएंट के दो नये मामले, हॉस्पिटल में भर्ती

By

Published : Dec 14, 2021, 1:48 PM IST

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच ओमीक्रोन के मामले भी आ गए हैं. ओमीक्रोन ने वेस्ट दिल्ली (Omicron in west delhi) में भी दस्तक दे दिया है. विकासपुरी इलाके की एक सोसायटी से दो ओमीक्रोन के मरीज मिले हैं, जिन्हें एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

omicron in vikaspuri
दिल्ली में ओमीक्रोन वैरिएंट

नई दिल्ली : दुनिया भर के अलग-अलग देशों में omicron के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब omicron के मामले वेस्ट दिल्ली (Omicron in west delhi) तक भी पहुंच गए हैं. दो दिन पहले omicron के दो मरीज विकासपुरी इलाके की एक सोसायटी में मिले हैं.

SDM द्वारका से मिली जानकारी के अनुसार, एक औरत दक्षिण अफ्रीका से उदयपुर एक शादी में शरीक होने आई थी. फिर वह उदयपुर से दिल्ली के विकासपुरी स्थित अपने रिश्तेदार के यहां एक दिसंबर को आई थी. आशंका जताई जा रही है उस लेडी के कारण omicron के दो नए मामले सामने आए हैं. द्वारका जिला प्रशासन को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली विकासपुरी कि उस सोसाइटी में लगभग 100 से अधिक लोगों का टेस्ट किया गया. इसको बाद दो लोगों के कोविड पॉजिटिव होने के कारण उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया. जबकि जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद omicron मामले सामने आने के बाद इन दोनों मरीजों को LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें :ओमीक्रोनः दिल्ली में चार नये मामले आये सामने, पहला मरीज़ डिस्चार्ज

सरकार की तमाम सख्तियों के बावजूद जिस तरह से omicron के मामले देश के अलग-अलग हिस्सों में बढ़ रहे हैं और यह दिल्ली तक भी पहुंच गया है. ऐसे में दिल्ली वालों को बेहद सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details