दिल्ली

delhi

दिल्लीवासियों को मिली इलेक्ट्रिक बस की सौगात, पढ़ें पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें

By

Published : May 24, 2022, 5:15 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें.

Read ten big news till five o'clock
Read ten big news till five o'clock

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई, बस में हुए सवार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवहन मंत्री कैलाश गेहलोत के साथ इन्द्रप्रस्थ बस डिपो से इलेक्ट्रिक बस में सवार हुए हैं.

  • पंजाब: भ्रष्टाचार मामले में भगवंत मान सरकार से बर्खास्त विजय सिंगला को ACB ने किया गिरफ्तार

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बड़ा कदम उठाते हुए स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है. सिंगला पर अधिकारियों से कमीशन मांगने का आरोप लगा था. बताया जा रहा है कि मान को स्वास्थ्य मंत्री के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के पुख्ता सबूत मिले थे.

  • अधिकार में लेते वक्त कुतुब मीनार परिसर में नहीं होती थी पूजा - एएसआई

आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में कुतुब मीनार परिसर में पूजा की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका पर जवाब दाखिल किया है. एएसआई ने कहा है कि जब स्मारक पर नियंत्रण लिया था, तब वहां पूजा नहीं होती थी. एएसआई ने कहा है कि कानूनन संरक्षित स्मारक में पूजा का कोई प्रावधान नहीं है. इसलिए याचिका खारिज की जाए.

  • बग्गा मामला : हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पंजाब पुलिस की याचिका पर जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की प्राथमिकी रद्द करने की मांग वाली पंजाब पुलिस की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा.

  • म्यूजिक वीडियो के बहाने लोक गायिका को रोहतक बुलाया और मार डाला...

दिल्ली की द्वारका पुलिस ने दिल्ली देहात के जाफरपुर कला थाना इलाके में रहने वाली 29 साल की एक लड़की संगीता की हत्या के मामले का खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने हरियाणा से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • क्रिकेटर ऋषभ पंत हुए ठगी के शिकार, साकेत कोर्ट ने हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह को जारी किया समन

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने धोखाधड़ी मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट में याचिका दायर की है. ऋषभ पंत ने हरियाणा के एक क्रिकेटर मृणांक सिंह पर एक करोड़ 63 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

  • दिल्ली में बारिश: बादलों की छांव में सुकून ढूंढ रहे दिल्लीवासी...

दिल्ली में इस पूरे हफ्ते भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी रिपोर्ट में यह कहा गया है. बता दें कि दिल्ली में बीते सोमवार हुई झमाझम बारिश के बाद दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल राजधानी का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

  • वेतन को लेकर एकीकृत निगम ने जारी किया बयान, दिल्ली सरकार से नहीं मिली पहली तिमाही किश्त

दिल्ली नगर निगम के एकीकृत हो जाने के बाद भी कर्मचारियों के वेतन को लेकर समस्या बनी हुई है. दिल्ली नगर निगम का कहना है कि दिल्ली सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही का फंड जारी नहीं किया गया है, जिसके कारण कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा सका है.

  • ईडी ने चार्जशीट में किया दावा, 'कराची में है दाऊद'

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची में है (Don Dawood in Karachi). ये दावा ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाखिल आरोप पत्र में किया है. ईडी ने दाऊद के भांजे के हवाले से ये दावा किया है (ED Quotes dons nephew in charge sheet).

  • ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर इतिहासकारों में भी दो फाड़

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के अनिवार्य सर्वेक्षण के दौरान शिवलिंग मिलने के साथ ही मथुरा मंदिर और शाही ईदगाह का मामला भी कोर्ट में पहुंच गया है. इस मामले में विभिन्न इतिहासकार भी दो फाड़ हो गए हैं. ईटीवी भारत संवाददाता सौरभ शर्मा की रिपोर्ट...

ABOUT THE AUTHOR

...view details