दिल्ली

delhi

राजनगर कॉलोनी में पीने के लिए मिल रहा सीवर का गंदा पानी, लोग परेशान

By

Published : Sep 11, 2022, 4:53 PM IST

दिल्ली के राजनगर कॉलोनी के लोग पिछले काफी समय से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. यहां पीने के पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है. पानी मिल भी रहा है, तो इतना गंदा की उसे पीना तो दूर, लोग हाथ भी धोना नहीं चाहेंगे.

delhi news
पीने के लिए मिल रहा सीवर का गंदा पानी

नई दिल्ली : जिस दिल्ली में लोगों से मुफ्त पानी और मुफ्त बिजली का वादा कर अरविंद केजरीवाल सत्ता पर आसीन हुए थे, उसी दिल्ली में लोग पीने के पानी की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं. यह मामला दिल्ली के राजनगर कॉलोनी का है. जहां पीने के पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है. पानी मिल भी रहा है, तो इतना गंदा की उसे पीना तो दूर, लोग हाथ भी धोना नहीं चाहेंगे. लंबे समय से चली आ रही इस समस्या की कई बार शिकायतों के बाद भी लोगों को पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल पा रहा है.

यह तस्वीरें, बिजवासन विधानसभा के राजनगर इलाके का है. यहां के लोगों को पीने के लिए गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है. इस पानी से शायद हम और आप हाथ भी धोना नहीं चाहेंगे. लोगों ने बताया कि पिछले कई महीनों से यहां पानीं नहीं आ रहा है. पानी आता भी है तो वो इतना गंदा होता है कि जिसे पीना तो दूर कपड़े भी नहीं धो सकते. कॉलोनी के लोगों ने विधायक से लेकर जल बोर्ड तक अपनी समस्या के बारे में शिकायत दे रखी हैं, लेकिन अब तक उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है.

पीने के लिए मिल रहा सीवर का गंदा पानी

ये भी पढ़ें :आदेश गुप्ता का आराेप, दिल्ली में गंदा और जहरीला पानी की हाे रही सप्लाई, जांच के लिए एलजी को लिखा पत्र

कॉलोनी के लोग मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ-साथ अपने विधायक के खिलाफ भी पानी की समस्या को लेकर नारेबाजी करने को मजबूर हो गए हैं. इस विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के भूपेंद्र सिंह जून विधायक है. राजनगर के पूर्व निगम पार्षद भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि वह उनकी समस्या को लेकर दिल्ली जल बोर्ड जा रहे हैं, जहां वो लोगों की समस्या को उनके सामने रखेंगे. उन्होंने कहा कि एक तो यहां पानी आता नहीं है, और अगर आता भी है तो गंदा पानी आता है, लेकिन जो बिल है वह कई-कई लोगों के लाखों रुपए के आ जाता हैं, जिससे भी वो जल बोर्ड के अधिकारियों को अवगत करवा कर इसे सही करने की मांग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details