दिल्ली

delhi

जानिए आज दिल्ली और देश में क्या रहेगा खास, किस खबर पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Feb 2, 2022, 6:57 AM IST

Updated : Feb 2, 2022, 8:43 AM IST

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत की इन खबरों पर नजर रहेगी. आप एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

  • कोर्ट करेगा बुली बाई ऐप आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई

बुली बाई ऐप मामले के आरोपी नीरज बिश्नोई की जमानत याचिका पर सुनवाई कर सकता है पटियाला हाउस कोर्ट.

  • जूही चावला 5जी को लांच मामले में सुनवाई कर सकता हाईकोर्ट

जूही चावला की 5जी को लांच करने से रोकने की मांग खारिज करते समय सिंगल बेंच के 20 लाख रुपये के जुर्माने की रकम को कम करने की मांग पर सुनवाई कर सकता है दिल्ली हाईकोर्ट.

जानिए आज दिल्ली और देश में क्या रहेगा खास
  • दिल्ली दंगों के मनी लाऊंड्रिंग मामले में सुनवाई कर सकता है कोर्ट

दिल्ली दंगों में मनी लाऊंड्रिंग मामले के सह-आरोपी अमित गुप्ता की खुद को सरकारी गवाह बनाने की अर्जी पर सुनवाई कर सकता है कड़कड़डूमा कोर्ट.

  • मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग पर सुनवाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करनेवाली याचिका पर सुनवाई कर सकता है राऊज एवेन्यू कोर्ट.

  • पीएम मोदी आज भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बजट पर करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बजट और आत्मनिर्भर भारत विषय पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओँ के साथ संवाद करेंगे.

  • अमित शाह आज अलीगढ़ और बदायूं में करेंगे चुनाव प्रचार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राज्य के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह अलीगढ़ और बदायूं जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. साथ ही डोर-टू-डोर कैंपेन भी करेंगे

  • TMC का संगठनात्मक चुनाव आज

तृणमूल कांग्रेस पांच साल के अंतराल के बाद आज अपने संगठनात्मक चुनाव का आयोजन करेगी और पार्टी की संस्थापक अध्यक्ष ममता बनर्जी फिर से इस पद पर निर्वाचित होंगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि चुनाव के बाद बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के विस्तार के सिलसिले में उसका रोडमैप प्रस्तुत करेंगी.

  • मायावती का आगरा दौरा आज

बुधवार को बसपा प्रमुख मायावती आगरा में पहली जनसभा करेंगी. कोरोना की वजह से सिर्फ 1000 लोगों के बीच मायावती बसपा का प्रचार करने जा रही हैं.

  • आज मनाया जाएगा वर्ल्ड वेटलैंड डे

प्रत्येक वर्ष 2 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वर्ल्ड वेटलैंड डे मनाया जाता है. यह दिन 2 फरवरी 1971 को ईरानी शहर रामसर में कैस्पियन सागर के तट पर वेटलैंड्स पर कन्वेंशन को अपनाने की तारीख को चिह्नित करता है.

  • आज से शुरू होंगे गुप्त नवरात्रि

साल में कुल चार नवरात्रि मनाए जाते हैं. जिनमें दो गुप्त और दो उजागर होते हैं. आज 2 फरवरी दिन बुधवार से माघ मास के गुप्त नवरात्रि शुरू हो रहे हैं, जो कि गुरुवार, 10 फरवरी तक रहेंगे. गुप्त नवरात्रि में देवी मां की दस महाविद्याओं के लिए साधनाएं की जाती हैं. ये सामान्य पूजा से अलग होती हैं.

Last Updated :Feb 2, 2022, 8:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details