दिल्ली

delhi

कोरोना वायरस: द्वारका डीसीपी ऑफिस में किया गया मेडिकल कैंप का आयोजन

By

Published : Jun 12, 2020, 9:46 PM IST

दिल्ली पुलिस स्टाफ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर काबू पाने के लिए, द्वारका डिस्ट्रिक्ट की तरफ से डीसीपी ऑफिस कम्पाउंड में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के जरूरी उपाय बताए गए.

Medical camp
मेडिकल कैंप

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस के स्टाफ तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं जिसके कारण द्वारका डिस्ट्रिक्ट की तरफ से अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में मेडिकल कैंप आयोजित करवाया जा रहा है. इसी क्रम में आज डीसीपी ऑफिस कम्पाउंड में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए किया गया मेडिकल कैंप का आयोजन

जांच के लिए आई डॉक्टरों की टीम
मेडिकल कैंप का आयोजन द्वारका कम्युनिटी सेल द्वारा किया गया. जिसमें चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेदिक हॉस्पिटल से डॉक्टरों की टीम ने पुलिस स्टाफ का हेल्थ चेकअप किया. साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के जरूरी उपाय बताए. पुलिस स्टाफ को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया.



इम्यूनिटी मजबूत करने की दी गई जानकारी

इसके साथ ही पुलिस स्टाफ को दवाइयों और खान-पान की चीजों की जानकारी दी गई. जिसे भोजन में शामिल कर इम्युनिटी मजबूत की जाए. ऐसे में कोरोना वायरस जल्द उनकी बॉडी पर असर नहीं करेगा. क्योंकि यह वायरस कमजोर इम्युनिटी वाले व्यक्तियों पर जल्द असर करता है. इसलिए जिन व्यक्तियों की इम्युनिटी मजबूत है उन्हें इस वायरस से संक्रमित होने का खतरा कम है.



अन्य कई थानों में भी हो चुका है हेल्थ कैम्प का आयोजन
मेडिकल कैंप का आयोजन कर पुलिस स्टाफ को सभी जरूरी जानकारियां दी जाती हैं. जिससे वह ड्यूटी के दौरान अपनी रक्षा कर सकें और अन्य नागरिकों को भी इस बारे में जागरूक करें. इससे पहले मेडिकल जांच कैम्प का आयोजन उत्तम नगर, मोहन गार्डन और बाबा हरिदास नगर थानों में भी किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details