दिल्ली

delhi

निरीक्षण नहीं, अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन हो - महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल

By

Published : May 3, 2022, 9:22 PM IST

महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. विभागीय स्तर पर जो तेजी आनी चाहिए उस तेजी का अभाव है.

मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल
मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा है कि पूर्वी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन काफी संख्या में दूरभाष /व्हाट्सअप/फेसबुक के माध्यम से अतिक्रमण के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही है. अवैध निर्माण और अतिक्रमण के कारण लोग काफी परेशान हैं. लोगों ने अपने मकान को सड़कों तक बढ़ाकर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है.

निगम के सभी स्कूलों और सामुदायिक भवनों के बाहर अवैध कब्जे हो चुके हैं. इसके कारण वहां से आने-जाने वालों का निकलना मुश्किल हो गया है. कई सड़कों पर हमेशा जाम लगा रहता है जिससे लोगों का ईंधन और समय दोनों बर्बाद होता है. यदि कोई एम्बुलेंस जाम में फंस जाए तो स्थिति और खराब हो जाती है. दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग जाम में फंसने के कारण दम तोड़ चुके हैं.

महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल
महापौर ने कहा कि इसका स्थायी हल निकालने के लिए मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाना बहुत आवश्यक है. इसलिए इस काम में तेजी लायी जाने की आवष्यकता को देखते उन्होंने निगमायुक्त और अपर आयुक्त को पत्र लिखकर निरीक्षण न करके सीधा एक्शन में आने के लिए कहा है. महापौर ने कहा है कि हमारे अधिकारियों/कर्मचारियों को मालूम होता है कि कहां-कहां पर अतिक्रमण है. उनकी जानकारी के बिना कोई भी काम नहीं होता. जब एक्शन होना होता है तो निगम कर्मचारी या अन्य स्रोतों से अतिक्रमण करने वालों को जानकारी हो जाती है और वहां से उस समय अतिक्रमण हटा लिया जाता है जिससे निरीक्षण का महत्व समाप्त हो जाता है.

उन्होंने निगमायुक्त और अपर आयुक्त को सभी अतिक्रमण वाले सड़कों पर तेजी से एक्शन लेने और उन्हें स्थायी रूप से अतिक्रमण मुक्त करने हेतु सख्ती से निर्देष देते हुए कहा कि यह प्रक्रिया निरन्तर जारी रहनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में तेजी लाने के लिए मेयर ने की जॉइंट मीटिंग

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details