दिल्ली

delhi

Jahangirpuri violence: जहांगीरपुरी हिंसा मामले की सुनवाई आज

By

Published : Aug 6, 2022, 7:58 AM IST

Updated : Aug 6, 2022, 8:58 AM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दौरान हिंसा हुई थी. इसी मामले में रोहिणी कोर्ट आज यानी शनिवार काे मामले की सुनवाई (Hearing of Jahangirpuri violence case ) करेगा. दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में 37 लोगों को आरोपी बनाया गया है. जिनमें दो नाबालिग हैं.

Jahangirpuri violence
जहांगीरपुरी हिंसा मामले की सुनवाई आज

नई दिल्ली: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट आज जहांगीरपुरी हिंसा मामले की सुनवाई करेगा। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपिका सिंह सुनवाई करेंगी। 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में धार्मिक जुलूस निकालने के दौरान हिंसा हुई थी।(Hearing of Jahangirpuri violence case )

28 जुलाई को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपिका सिंह ने सभी आरोपियों को पेश होने के लिए समन जारी किया था। दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच ने 14 जुलाई को चार्जशीट दाखिल किया था। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में 37 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से दो नाबालिग हैं। दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद अंसार और तबरेज अंसारी को मुख्य साजिशकर्ता बताया है। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी, 34, 186, 333, 332, 323,436, 147,148,149 और 427 के अलावा आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं। Jahangirpuri violence

बता दें कि मई में आठ आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जहांगीरपुरी में अवैध जुलूस नहीं रोकने पर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी। एडिशनल सेशंस जज गगनदीप सिंह ने कहा कि पहली नजर में ये दिल्ली पुलिस की विफलता को दर्शाता है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जांच करके दोषी अधिकारियों की जवाबदेही तय करने को भी कहा था।

Last Updated :Aug 6, 2022, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details