दिल्ली

delhi

कल नोएडा पहुंचेंगे सीएम योगी, अलर्ट पर गौतमबुद्ध नगर प्रशासन

By

Published : Sep 21, 2021, 10:36 PM IST

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को ग्रेटर नोएडा के दादरी पहुंच रहे हैं. सीएम यहां सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण करेंगे. इसके अलावा तमाम कार्यक्रमों में शिरकत भी करेंगे. दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था एकदम टाइट कर दी गई है.

दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था एकदम टाइट कर दी गई है.
दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था एकदम टाइट कर दी गई है.

नई दिल्ली/नोएडा :मुख्यमंत्री के दौरे से पहले कुछ समुदाय के लोग गौतमबुद्ध नगर में आमने-सामने हैं, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन सभी खुद को अलर्ट पर रखे हुए हैं. जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस के साथ गैर जनपदों से भी भारी संख्या में पुलिस बल मंगाया गया है. दादरी क्षेत्र को पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. बिना वाहन चेकिंग किये आने जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. खासतौर से जो भी वाहन गैर जनपद गैर राज्य से गौतमबुद्ध नगर जिले में आ रहे हैं, उन्हें चेक किया जा रहा है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स ने दादरी के मुख्य मार्गों पर फ्लैग मार्च भी किया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है.

दादरी के मुख्य मार्ग पर फुटपाथ की रंगाई और पुताई का कार्य किया जा रहा है. मिहिर भोज पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में टेंट लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया है. यहां पर स्थापित सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण योगी आदित्यनाथ करेंगे. राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सद्भावना मंडप का भी उद्घाटन करेंगे. जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के दौरे का कार्यक्रम भी जारी किया है. मुख्यमंत्री जिले में 3 घंटे 5 मिनट तक रुकेंगे, फिर हापुड़ के घौलाना के लिए रवाना हो जाएंगे.

दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था एकदम टाइट कर दी गई है.

मेरठ मंडल के मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह ने कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सुहास एल वाई भी उपस्थित रहे. वहीं, सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा अनावरण को लेकर उठे विवाद हालांकि खत्म बताया जा रहा पर पुलिस अधिकारी पूरी तरह आश्वस्त नहीं है. इसलिये पूरी सतर्कता बरती जा रही है कि कहीं कोई चूक न हो जाए. बताया जा रहा है कि करणी सेना और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों को नज़रबंद किया गया है.

इसे भी पढ़ें:नोएडा में मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर ड्रोन संचालन पर प्रतिबंध

इसके अतरिक्त पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सोशल मीडिया पर भी संदिग्ध लोगों की पोस्ट पर नजर रखी जाए, ताकि कोई भड़काऊ पोस्ट कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास न कर सके, जो ऐसा करते हुए पाए जाएं उनके खिलाफ सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाए.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर की गई सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में ज्वाइंट सीपी कानून व्यवस्था लव कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे को ध्यान में रखते हुए सभी थाना प्रभारियों सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. पुलिस खुद के ड्रोन से निजी ड्रोन पर निगरानी रखेगी. धारा 144 के तहत आदेश दिया गया है कि आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

भारी पुलिस फोर्स दादरी में तैनात की गई है. दादरी में हाई अलर्ट घोषित कर जगह-जगह जांच की जा रही है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स ने दादरी के मुख्य मार्गों पर फ्लैग मार्च भी किया है. साथ ही पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर बनाई हुई है. दादरी क्षेत्र में कार्यक्रम स्थल के आसपास जो भी निर्माणाधीन बिल्डिंग हैं उन्हें खाली करा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:नोएडा ट्विन टावर मामला : सीएम योगी ने SIT गठित करने का आदेश दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details