दिल्ली

delhi

राकेश टिकैत ने क्यों कहा किसान आंदोलन चार साल चलेगा?

By

Published : Sep 29, 2021, 10:19 AM IST

गरियाबंद के राजिम पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने साफ कहा कि आमने सामने की लड़ाई में हम सरकार से आगे हैं. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) के मामले में हम पीछे हैं. अगर देश का युवा, अन्नदाता का साथ दे तो हम सरकार के आगे हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन चार साल चलेगा.

किसान महापंचायत
किसान महापंचायत

नई दिल्ली/गरियाबंद: छत्तीसगढ़ के राजिम में आयोजित किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) के बाद किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने युवाओं से सोशल मीडिया पर किसानों का साथ देने की अपील की. किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने साफ कहा कि आमने सामने की लड़ाई में हम सरकार से आगे हैं. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) के मामले में हम पीछे हैं. अगर देश का युवा अन्नदाता का साथ दे तो हम सरकार से आगे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-बारिश में भीगकर टिकैत ने टेंटों का लिया जायज़ा, कहा डटे रहेंगे

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि 33 महीने भी आगे आंदोलन चले तो भी कोई दिक्कत नहीं है. 33 महीने का दूसरा अर्थ यह निकाला जा रहा है कि अगले चुनाव तक भी किसान नेता (Farmer leader) आंदोलन को जारी रखने से पीछे हटने नहीं हटेंगे. जब तक सरकार किसानों की मांगों को नहीं मान लेती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के किसानों की स्थिति पर पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा सब्जी और दूध वाला किसान छत्तीसगढ़ में खुश नहीं है उनके लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है. इसके लिए सरकार से बातचीत करनी होगी. साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार लगातार केंद्र को लेटर भी लिखकर किसान बिल वापस लेने की मांग कर रही है. टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन चार साल तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details