दिल्ली

delhi

साप्ताहिक बाजार में रेहड़ी पटरी लगाने वालों से शुल्क नहीं वसूलेगा पूर्वी नगर निगम

By

Published : Jun 23, 2021, 10:59 PM IST

पूर्वी दिल्ली नगर निगम साप्ताहिक बाजारों में दुकान लगाने वाले रेहड़ी पटरी वालों से पैसा नहीं वसूल पा रहा था, जिसके चलते सैकड़ों की संख्या में इन बाजारों में अवैध तरीके से रेहड़ी पटरी वाले दुकान लगा रहे थे. ऐसे में पूर्वी दिल्ली नगर निगम में इन बाजारों में दुकान लगाने वालों को फ्री करने का फैसला लिया है.

edmc will not charge fee from street vendors in the weekly market
पूर्वी नगर निगम

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने साप्ताहिक बाजारों में रेहड़ी पटरी लगाने वालों से लिए जाने वाले शुल्क माफ करने की तैयारी कर रहा है. इस संबंध में जल्द ही पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल की तरफ से आदेश जारी किया जाएगा.

निगम को हर महीने होगा 10 लाख का नुकसान

बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा साउथ ज़ोन और शाहदरा नॉर्थ ज़ोन के अलग-अलग इलाके में लगने वाली साप्ताहिक बाजार में हजारों रेहड़ी-पटरी वाले दुकान लगाते हैं. इन दुकानदारों से निगम रोज़ाना 10 रुपये शुल्क वसूलता है. इस शुल्क को माफ करने से पूर्वी दिल्ली नगर निगम का प्रत्येक माह 10 लाख का आर्थिक नुकसान होगा.

पूर्वी नगर निगम

यह भी पढ़ें:-EDMC: बिल्डिंग बनने के पांच साल बाद भी नहीं शुरू हुआ मेटरनिटी अस्पताल

यह भी पढ़ें:-EDMC: महापौर ने कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का किया दौरा

बाजारों में अवैध तरीके से रेहड़ी पटरी वाले लगा रहे थे दुकान

सूचना के अनुसार, पूर्वी दिल्ली नगर निगम साप्ताहिक बाजारों में दुकान लगाने वाले रेहड़ी पटरी वालों से पैसा नहीं वसूल पा रहा था. जिसके चलते सैकड़ों की संख्या में इन बाजारों में अवैध तरीके से रेहड़ी पटरी वाले दुकान लगा रहे थे. ऐसे में पूर्वी दिल्ली नगर निगम में इन बाजारों में दुकान लगाने वालों को फ्री करने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details