दिल्ली

delhi

50 लाख की स्मैक के साथ ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Sep 13, 2022, 3:48 PM IST

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने 50 लाख रुपए के स्मैक के साथ एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान दिल्ली के मोती नगर निवासी पीपल सिंह के रूप में हुई है.

50 लाख की स्मैक के साथ ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार
50 लाख की स्मैक के साथ ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच नॉर्दन रेंज 1 की टीम ने एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक किलो 20 ग्राम स्मैक बरामद की गई है, जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 50 लाख रुपए है. तस्कर की पहचान दिल्ली के मोती नगर निवासी पीपल सिंह के रूप में हुई है. डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार, आरोपी मोती नगर थाने का बैड करेक्टर है और इस पर मोती नगर थाने में एक्साइज और गैम्बलिंग एक्ट के तहत 10 आपराधिक मामले दर्ज हैं.



डीसीपी ने बताया कि समाज और युवाओं को ड्रग्स से खतरे से बचाने और इस धंधे में शामिल अपराधियों की पकड़ के लिए क्राइम ब्रांच एनआर 1 के एसपी अनिल शर्मा की देखरेख में एक टीम को लगाया गया था. पुलिस टीम सूत्रों को सक्रिय कर नशे के कारोबार में लिप्त अपराधियों के बारे में जानकारियों को विकिसित करने में लगी हुई थी. इसी क्रम में क्राइम ब्रांच पुलिस को सूत्रों से एक ड्रग्स सप्लायर पीपल सिंह के बारे में सूचना मिली थी, जो रोहिणी इलाके में ड्रग्स की सप्लाई में लिप्त था.



पुलिस ने इस जानकारी को डेवलप किया. जिसमें उन्हें पता चला कि पीपल सिंह अक्सर स्कूटी से रोहिणी इलाके में ड्रग्स की सप्लाई के लिए आता है. इसी क्रम में उसकी मूवमेंट को ट्रैक कर रही पुलिस को उसके स्मैक सप्लाई करने के लिए रानी बाग इलाके में आने की सूचना मिली. जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए इंस्पेक्टर पंकज ठाकरान के नेतृत्व में एसआई अमित मान, सीता राम, हेड कॉन्स्टेबल संदीप और अन्य की टीम ने ट्रैप लगा कर उसे दबोच लिया.

उसकी तलाशी में पुलिस को उसके पास से एक किलो 20 ग्राम स्मैक बरामद किया. जिसकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ क्राइम ब्रांच थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. और आगे की जांच में जुट गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details