दिल्ली

delhi

हिजाब विवाद में SC ने कहा सभी के अधिकारों की होगी रक्षा, पढ़ें 1 बजे की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 11, 2022, 1:30 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

delhi top ten news till 1 pm
पढ़ें 1 बजे की बड़ी खबरें

  • हिजाब विवाद: SC ने कहा, सभी के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा होगी, उचित समय पर सुनवाई

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वह प्रत्येक नागरिक के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करेगा और कर्नाटक उच्च न्यायालय के उस निर्देश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर 'उचित समय' पर विचार करेगा, जिसमें विद्यार्थियों से शैक्षणिक संस्थानों में किसी प्रकार के धार्मिक कपड़े न पहनने के लिए कहा गया है.

  • कोविड-19 की वजह से IIFA अवार्ड 2022 पोस्टपोन, जानें अब कब होगा आयोजन

आईफा का 22वां संस्करण इस साल मार्च में होने वाला था, जिसे पोस्टपोन कर दिया है. जानें अब कब होगा आईफा अवार्ड 2022 का आयोजन

  • बिजली के खंबे पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग, हादसा टला

दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में एक खंभे पर आग लग गई. आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

  • कुंभ राशि में 22 फरवरी को अस्त होंगे देव गुरु बृहस्पति

ज्योतिष के अनुसार, जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या अस्त होता है तो इसका सीधा प्रभाव मनुष्य पर पड़ता है. देव गुरु बृहस्पति 22 फरवरी 2022 को कुंभ राशि में अस्त होंगे और 23 मार्च 2022 तक इसी स्थिति में रहेंगे. गुरु के अस्त होने का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियां ऐसी हैं, जिनको विशेष लाभ होने वाला है.

  • शादी से लौट रहे दोस्तों की नहर में डूबी कार, तीनों की मौत

गाजियाबाद में एक बड़ा हादसा हो गया. तीन दोस्तों की कार नहर में जा गिरी. कार के नहर में डूबने से तीनों की मौत हो गई. तीनों का शव निकाल लिया गया है. वे तीनों दोस्त की बहन की शादी समारोह से घर लौट रहे थे.

  • फिर गिरा दिल्ली का तापमान, धुंध के चलते विजिबिलिटी हुई कम

राजधानी दिल्ली में लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली. शुक्रवार को भी पारा गिरा और ठंड बढ़ी है. राजधानी की हवाओं में धुंध ज्यादा है. लिहाजा विजिबिलिटी काफी कम है, जिससे सड़कों पर गाड़ियां काफी धीमी रफ्तार में चल रही हैं.

  • चांदनी चौक में अतिक्रमण न हटने पर HC नाराज, दिल्ली पुलिस कमिश्नर व नगर निगम आयुक्त तलब

दिल्ली हाईकोर्ट ने चांदनी चौक में अतिक्रमण नहीं हटाने से नाराज है. इसके लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और नगर निगम आयुक्त को तलब किया है. दोनों को 28 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

  • 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' पर वित्त मंत्री का कटाक्ष, कहा- जहां कांग्रेस वहीं 'राहु काल'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के स्लोगन 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि 'राहु काल' उस जगह है, जहां कांग्रेस पार्टी शासन में है.

  • मंत्रालय से लोन देने के नाम पर युवक से ठगी, दर्ज हुई FIR

लोन देने के नाम पर अगर आपसे कोई फीस वसूली जा रही है तो समझ जाइए आपको फंसाने की कोशिश हो रही है. ऐसी जालसाजी से सावधान रहिए आजकल सस्ते लोन के नाम पर खूब फ्रॉड चल रहा है. दिल्ली में एक व्यक्ति को वित्त मंत्रालय के नाम पर सस्ते लोन का ऑफर देकर चूना लगाया गया.

  • सेंसेक्स में हुई बड़ी गिरावट, निवेशकों की संपत्ति 3.39 लाख करोड़ रुपये घटी

अमेरिका में मुद्रास्फीति के ऊंचे आंकड़े सामने आने से एवं घरेलू शेयर बाजार के बेहद कमजोर रुख के बीच शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में निवेशकों की संपत्ति में 3.39 लाख करोड़ रुपये से अधिक की गिरावट आ गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details