दिल्ली

delhi

कमिश्नर सचिवालय के लिए हुए दिल्ली पुलिस अधिकारियों के तबादले, इन्हें मिली नई जिम्मेदारी

By

Published : Aug 5, 2021, 3:52 PM IST

दिल्ली में अपराध पर लगाम कसने के लिये कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सीपी सचिवालय बनाने की कवायद शुरू कर दी है. इसके लिये गुरुवार को गृह मंत्रालय की तरफ से ट्रांसफर की पहली लिस्ट भी जारी कर दी गई है.

कमिश्नर राकेश अस्थाना
कमिश्नर राकेश अस्थाना

नई दिल्लीःदिल्ली पुलिस कमिश्नर बनने के बाद अपराध पर लगाम लगाने के लिए राकेश अस्थाना ने महत्वपूर्ण प्लानिंग शुरू कर दी है. इसके लिए बनाये जा रहे सीपी सचिवालय के लिए पुलिस अधिकारियों का चयन भी हो गया है. गुरुवार को संबंधित पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर की पहली लिस्ट गृह मंत्रालय की तरफ से जारी की गई है. इसमें सचिवालय में चार अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.


गृह मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी रोमिल बानिया को अतिरिक्त आयुक्त जीए से सीपी सचिवालय लगाया गया है. वह कमिश्नर राकेश अस्थाना के ओएसडी भी होंगे. आर्थिक अपराध शाखा के एडिशनल डीसीपी को सीपी सचिवालय में डीसीपी-1 लगाया गया है. वहीं, दक्षिण-पूर्व जिला के एडिशनल डीसीपी ढाल सिंह को सीपी सचिवालय में डीसीपी-2 की जिम्मेदारी दी गई है. इनके अलावा उत्तर-पश्चिम जिले की सीएडब्ल्यू सेल की एसीपी तनु शर्मा को कमिश्नर सचिवालय में एसीपी की जिम्मेदारी दी गई है.

ट्रांसफर की पहली लिस्ट


ये भी पढ़ें-'कमिश्नर पुलिस सचिवालय' से अपराध में आयेगी कमी !

इन पुलिस अधिकारियों के अलावा टेक्नोलॉजी सेल के अतिरिक्त आयुक्त रजनीश गुप्ता को अतिरिक्त आयुक्त जीए लगाया गया है. अजय कृष्ण शर्मा को डीसीपी टेक्नोलॉजी सेल से चौथी बटालियन का डीसीपी लगाया गया है. एनडीएमसी से डेपुटेशन पूरा कर लौटे संजय त्यागी को डीसीपी सिक्योरिटी लगाया गया है. गौरतलब है कि ईटीवी भारत ने बुधवार को बताया था कि किस तरह से पहली बार दिल्ली में पुलिस कमिश्नर का सचिवालय बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली विधानसभा में राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ प्रस्ताव पारित

ABOUT THE AUTHOR

...view details