दिल्ली

delhi

फोन टैपिंग मामले में मुख्यमंत्री के ओएसडी से आज होगी पूछताछ

By

Published : Oct 22, 2021, 8:03 AM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का फोन टेप करने के मामले में पूछताछ के लिए आज दिल्ली क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश होंगे. लोकेश शर्मा सुबह 11 बजे रोहिणी में क्राइम ब्रांच दफ़्तर पहुंचेंगे. फ़िलहाल लोकेश शर्मा के ख़िलाफ़ दिल्ली हाईकोर्ट ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई पर रोक लगा रखी है.

DELHI POLICE CRIME BRANCH INTERROGATION TO RAJASTHAN CHIEF MINISTER OSD Lokesh Sharma
फोन टैपिंग मामले में मुख्यमंत्री के ओएसडी से आज होगी पूछताछ

नई दिल्लीःकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का फोन टेप करने के मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी को क्राइम ब्रांच ने आज दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया है. लोकेश शर्मा की गिरफ्तारी पर आगामी 13 जनवरी तक हाईकोर्ट की तरफ से रोक लगी हुई है.

जुलाई 2020 में राजस्थान से सांसद एवं कैबिनेट मंत्री गजेंद्र शेखावत की बातचीत का एक ऑडियो लीक हुआ था. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवात ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी थी. इस पर क्राइम ब्रांच ने बीते मार्च में एफआईआर दर्ज की थी. मंत्री द्वारा दी गई शिकायत में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. इसके साथ ही गृह मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों एवं पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए थे.


ये भी पढ़ें-राजस्थान फोन टैपिंग: अशोक गहलोत के OSD की राहत बढ़ी, 13 जनवरी तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में मुख्य आरोपी लोकेश शर्मा को बनाया गया है. पूरे मामले को लेकर क्राइम ब्रांच ने लोकेश को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. लोकेश को शुक्रवार सुबह प्रशांत विहार स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में 11 बजे बुलाया गया है. यहां पर एसीपी के नेतृत्व में जांच अधिकारी द्वारा फोन टैपिंग को लेकर पूछताछ की जाएगी. इस मामले में लोकेश की भूमिका को लेकर यह पूछताछ होगी. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने चीफ व्हिप महेश जोशी से बीते जून में पूछताछ की गई थी. इस एफआईआर के खिलाफ लोकेश ने हाईकोर्ट में अपील कर रखी है और आगामी 13 जनवरी तक उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगी हुई है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शिकायत में बताया था कि मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा एवं अन्य ने आपराधिक साजिश के तहत कॉल को टैप किया था. इसमें राज्य सरकार के गृह मंत्रालय एवं पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत थी. 17 जुलाई 2020 को कई मीडिया चैनल पर एक टेलिफोनिक कन्वर्सेशन चला, जो एमएलए भंवर सिंह, संजय जैन और शिकायतकर्ता के बीच की बातचीत का बताया गया. यह कॉल अवैध तरीके से रिकॉर्ड की गई थी. मीडिया हाउस ने नोटिस के जवाब में मंत्री को बताया कि मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने ही ऑडियो क्लिप उन्हें दी थी. क्राइम ब्रांच ने बीते 25 मार्च को उनकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. इसमें इंडियन टेलीग्राफ एक्ट 1885 की धारा 26, आईटी एक्ट की धारा 72/ 72ए और आईपीसी की धारा 409/120 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

TAGGED:

osd

ABOUT THE AUTHOR

...view details